कुल्लू जिला में भारी बर्फबारी से 134 सड़कों अवरूद्ध होने से यातायात हुआ प्रभावित #news4
January 10th, 2022 | Post by :- | 212 Views

कुल्लू  : कुल्लू जिला में 2 दिनों में भारी बर्फबारी के कारण ऊंचे ग्रामीण क्षेत्रों में जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ है। भारी बर्फबारी के कारण जिला में 134 सड़कें अवरूद्ध है। जिसमें बंजार उपमंडल में 30, कुल्लू उपमंडल में 22 सड़कें, मनाली उपमंडल में 37 सड़कें और आनी उपमंडल में 45 सड़कें बर्फबारी से बाधित हुई है। कुल्लू जिला में  बिजली के 686 डीटीआर बंद होने से कई क्षेत्रों में बिजली गुल है। जिसमें मनाली मंडल में 263, कुल्लू मंडल में 115, थलौट मंडल में 424 ट्रांसफॉर्मर बंद है। जिला के सभी क्षेत्रों में 3 दर्जन पेयजल सप्लाई प्रभावित हुई। ग्रामीण क्षेत्रों में यातायात अवरूद्ध होने से लोगों को पैदल गंतव्य तक जाना पड़ रहा है, जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में जिला प्रशासन के द्वारा बाधित सभी सड़कों को बहाल करने के लिए मशीनरी युद्ध स्तर पर कार्य चला हुआ है।

उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने कहाकि कुल्लू जिला में 2 दिनों से भारी बर्फबारी बारिश से 134 सड़कें अवरूद्व है और 686 बिजली के ट्रांसफॉर्मर बंद है। लोकनिर्माण विभाग की मशीनरी युद्ध स्तर पर सड़कों को बहाल करने का कार्य चला हुआ है और औट-लुहरी नेशनल हाईव जलोड़ी दर्रे पर 4 फीट से अधिक बर्फबारी से बंद है और मनाली सोलंगनाला और अटल टनल रोहतांग में भारी बर्फबारी से नेशनल हाईवे 3 भी बंद है। उन्होंने कहाकि सभी सड़कों को बहाल करने के लिए युद्ध स्तर रिस्टोरेंशन का कार्य चला हुआ है। सभी विभागों को जल्द सड़कों व बिजली सप्लाई जल्द दुरूस्त करने के निर्देश दिए है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।