कांगड़ा: ज्वालामुखी रोड-पपरोला रेलवे ट्रैक पर जल्द शुरू होंगी ट्रेनें, इंजन पहुंचा #news4
October 30th, 2021 | Post by :- | 194 Views

हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा घाटी की लाइफ लाइन पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेलवे ट्रैक के ज्वालामुखी रोड से जोगिंद्रनगर तक तीन ट्रेनों को हरी झंडी मिल सकती है। शनिवार को पठानकोट से पपरोला तक इंजन का ट्रायल किया गया। शुक्रवार को इंजन का ट्रायल किया गया था। माना जा रहा है कि ट्रायल ओके होने की रिपोर्ट के आधार पर रविवार या सोमवार से ज्वालामुखी रोड से पपरोला रेलवे स्टेशन तक तीन ट्रेनों को इस रूट पर दौड़ाया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि गत तीन माह से अधिक समय से ज्वालामुखी से पपरोला तक ट्रेनों की आवाजाही पूर्ण रूप से बंद कर दी गई थी। पठानकोट से ज्वालामुखी तक आधा दर्जन ट्रेनों के स्थान पर तीन ट्रेनें अप-डाउन कर रही थीं।

इससे पूर्व पठानकोट-पपरोला ट्रैक पर आधा दर्जन ट्रेनें नियमित रूप से रोजाना अप और डाउन करती रही हैं। लंबे अंतराल के बाद ट्रेनों के ट्रैक पर दौड़ने पर लोगों को सस्ते किराये और कम समय में लंबी यात्रा की सुविधा मिलेगी। रेलवे ट्रैक के आसपास के गांव और कस्बों के लिए बस से सफर महंगा होने के साथ समय भी अधिक लगता है। ट्रेन से सफर करने में किराया बस के किराए के मुकाबले में आधे से भी कम और साथ में समय की भी बचत होती है। रेलवे के प्रतिनिधि ने बताया कि मंगलवार को पठानकोट से पपरोला के लिए इंजन ट्रैक पर ट्रायल के लिए दौड़ाया गया है और यह ट्रायल सफल रहा है। उम्मीद की जा रही है कि रविवार या सोमवार को इस ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।