बाहरी राज्यों की गाड़ियों को नहीं मिलेगी हिमाचल में एंट्री, इसलिए लिया गया फैसला
March 20th, 2020 | Post by :- | 163 Views

हिमाचल में देशी-विदेशी पर्यटकों के प्रवेश पर सरकार के प्रतिबंध के एलान के साथ हिमाचल पुलिस भी हरकत में आ गई है. प्रदेश पुलिस मुख्यालय ने सभी सीमांत जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी किए हैं कि वह बाहर के नंबर वाले वाहनों को प्रवेश न करने दें. टैक्सी या निजी नंबर के हिमाचल के वाहनों को भी प्रदेश में पर्यटक के साथ प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा.

प्रदेश के रहने वाले लोगों को पहचान पत्र दिखाने पर प्रवेश करने दिया जाएगा. सीमांत जिलों में पुलिस को बैरियर लगाकर ड्यूटी करने के लिए कह दिया गया है. परिवहन निगम ने नेपाल बॉर्डर समेत उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के लिए चलने वाली बसों में 31 बसों का संचालन बंद कर दिया है. शुक्रवार से सूबे की सीमा से बाहर जाने पर पूर्ण रोक लग जाएगी.

पंजाब से आने वाली और यहां से जाने वाली गाड़ियां भी निगम ने बंद कर दी हैं. परिवहन निगम ने भी यह फैसला सरकार द्वारा पर्यटकों को प्रदेश में प्रवेश न देने को लेकर लिया है. हालांकि, कुछ बसों का संचालन जारी रहेगा, ताकि प्रदेश के बाहर मौजूद लोगों को हिमाचल लौटने में परेशानी न हो. दरअसल, बड़ी संख्या में लोग पड़ोसी राज्यों से हिमाचल आते जाते हैं. इनमें कई लोग नौकरी तो कुछ बाहर से प्रदेश लौटते हैं. ऐसे में ऐसे लोगों को आने जाने में परेशानी न हो, इसलिए पहचान पत्र देखकर ही प्रवेश देने के लिए कहा गया है.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।