अगले सप्ताह हिमाचलियों को ऊना लाएगी ट्रेन, सभी के लिए जाएंगे सैंपल …
May 9th, 2020 | Post by :- | 256 Views

कोरोना महामारी के चलते अपने घरों से दूर बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचली लोगों की घर वापसी का इंतजार खत्म हो सकता है। ऐसे सैकड़ों हिमाचली लोगों को ऊना तक लाने के लिए ट्रेन ऊना तक आएगी, जिसमें वह सब लोग अपने घर के नजदीक तक पहुंच सकेंगे, जो अब तक बस घर वापसी का पिछले कई दिनों से इंतजार ही कर रहे हैं।

हालांकि, ट्रेन से आने वाले इन सभी लोगों को सुरक्षा की दृष्टि से जिला प्रशासन की गाइड लाइन को मानते हुए सभी नियमों का पालन करना होगा। स्थानीय प्रवेशद्वार के जरिये पहले से ही हिमाचल पहुंच चुके लोगों को कड़ी निगरानी में रखा जा रहा है। ऐसे में मैहतपुर के एक निजी होटल में क्वारंटीन एक 30 वर्षीय महिला के कोरोना पॉजिटिव आने से एक बार फिर ऊना के इस सरहदी क्षेत्र में लोगों की चिंता बढ़ गई है।

हालांकि मैहतपुर बैरियर में  पूरी सावधानी बरती जा रही है। होटल में छह मई से रुके एक परिवार जो दिल्ली से आया था, इस परिवार के अन्य तीन लोगों की रिपोर्ट हालांकि निगेटिव है, जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है और मैहतपुर में बाहर से आ रहे लोगों खास तौर पर रेड जोन से आने वाले लोगों की सैंपलिग की प्रक्रिया को अपनाया जा रहा है।

खुद डीसी ऊना संदीप कुमार ने माना कि मैहतपुर बैरियर ऊना जिला में सबसे अधिक महत्वपूर्ण बैरियर है, जहां से बाहरी राज्यों के लोग ज्यादा एंट्री पाते हैं। लिहाजा यहां पर प्रशासन ने सतर्कता और ज्यादा बढ़ा दी है। उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह ट्रेन ऊना तक आएगी, जिसमें सैकड़ों हिमाचली लोगों को लाया जाएगा, ताकि वह अपने घर सुरक्षित पहुंच सके और सुरक्षित रह सकें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।