पारदर्शी और सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हो पटवारी भर्ती की लिखित परीक्षा
September 25th, 2019 | Post by :- | 203 Views

जेबीटी/डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ ने पटवारी परीक्षा को पूरी पारदर्शिता के साथ आयोजित करने की मांग उठाई है। इसके साथ ही परीक्षा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में करवाने की भी मांग की है। संघ ने इस संबंध में बुधवार को एडीसी आशुतोष गर्ग के माध्यम से सीएम जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा और इस संबंध में समय रहते आवश्यक कदम उठाने की मांग की। संघ के प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक ठाकुर ने बताया कि इन दिनों पटवारी भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं। पटवारी लिखित टेस्ट के दौरान एक साथ रोल नंबर आने के लिए इन दिनों उम्मीदवार एक साथ ही ऑफलाइन फार्म भी जमा करवा रहे हैं।
अभिषेक ने कहा कि इस लिखित टेस्ट में नकल की आशंका अधिक रहती है। ऐसे में प्रशासन व सरकार को समय रहते ही उचित कदम उठाने चाहिए। ताकि नकल को पूरी तरह से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि रोल नंबर अल्फाबेटिकली ही जारी किए जाने चाहिए। प्रश्न पत्रों को सीरिज के आधार पर जारी किया जाए। इसके अलावा कट ऑफ मार्कर्स भी बताए जाएं ताकि परीक्षा में रहे उम्मीवार अपनी कमियों को जांच कर अगली परीक्षा के लिए सुधार कर सके। अभिषेक ठाकुर ने बताया कि प्रशासन की ओर से उन्हें सकारात्मक रिस्पांस मिला है। एडीसी मंडी ने उन्हें बताया कि उन्हें पहले भी इस तरह की शिकायतें मिली हैं। इस बार परीक्षा के दौरान उचित इंतजाम करने का आश्वासन उन्होंने दिया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।