धर्मशाला में बस अड्डा निर्माण के लिए परिवहन निगम ने कंस्ट्रक्शन कंपनी को सौंपी साइट व ड्राइंग #news4
February 9th, 2022 | Post by :- | 132 Views

धर्मशाला : हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने बीओटी के तहत बने मैक्लोडगंज बस अड्डा निर्माण करने वाली कंस्ट्रक्शन कंपनी को शेष कार्य पूर्ण करने के लिए साइट व टीसीपी से मंजूर ड्राइंग बुधवार को सौंप दी। अब टीसीपी से स्वीकृत ड्राइंग के आधार पर शेष बचे कार्य को कंपनी पूर्ण करेगी और वीरवार, 10 फरवरी से बसों व पर्यटन वाहनों के लिए बस अड्डा खुल जाएगा। जिसके लिए शुल्क भी तय अभी होना है। शुल्क परिवहन निगम तय करेगा और निर्धारित शुल्क से ज्यादा कंपनी वसूल नहीं कर पाएगी।

गौरतलब है कि बीओटी के तहत बने मैक्लोडगंज बस अड्डा के मामले के न्यायालय में चले जाने के बाद न्यायालय ने सड़क ऊपर बने हिस्से को तोड़ने के आदेश दिए थे। जिसके तोड़े जाने के बाद सड़क के निचले हिस्से के संचालन के आदेश मिलने के बाद बकायदा नगर एवं ग्राम योजना विभाग यानी टीसीपी से संबंधित बस अड्डा संचालन व इसके शेष निर्माण को पूर्ण किए जाने के लिए ड्राइंग स्वीकृत करवाई गई। टीसीपी से ड्राइंग मंजूरी के बाद निगम के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर परिवहन निगम धर्मशाला के अधिकारियों ने बुधवार को साइट व ड्राइंग संबंधित कंपनी को सौंप दी है।

2019 से नवंबर, 2021 तक रहा बस अड्डा प्रशासन के अधीन

वर्ष 2019 में पर्यटन सीजन के दौरान बढ़ते वाहनों के बोझ और कम पड़ी पार्किंग सुविधा के चलते होटलियरों के मांग उठाए जाने पर मैक्लोडगंज बस अड्डा को जिला प्रशासन ने अपने अधीन लेकर इसे निशुल्क पार्किंग के लिए खोल दिया था, ताकि पर्यटकों को असुविधा न हो और मैक्लोडगंज में पर्यटन कारोबार प्रभावित न हो।

एंट्री, फ्लोरिंग, शौचालय निर्माण के साथ पार्किंग व्यवस्थित किए जाने  कार्य है शेष मैक्लोडगंज बस अड्डा में अभी एंट्री, फ्लोरिंग, शौचालय निर्माण के साथ पार्किंग को व्यवस्थित किए जाने का कार्य शेष है। जिसका निर्माण अब संबंधित कंस्ट्रक्शन को टीसीपी की मंजूर ड्राइंग के मुताबिक करना है।

कंस्ट्रक्शन कंपनी को सौंपी साइट व ड्राइंग

पंकज चड्ढा डीडीएम एचआरटीसी धर्मशाला का कहना है कि टीसीपी की मंजूर ड्राइंग व बस अड्डा मैक्लोडगंज साइट को कंस्ट्रक्शन कंपनी को सौंप दिया गया है। बसों व पर्यटक वाहनों के लिए वीरवार, 10 फरवरी से बस अड्डा खोल दिया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।