परिवहन मंत्री ने देहरा में किया एचआरटीसी की नई बस का निरीक्षण
July 21st, 2022 | Post by :- | 75 Views

परिवहन मंत्री ने देहरा में किया एचआरटीसी की नई बस का निरीक्षण
कहा…. यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा का रखें विशेष ध्यान
देहरा, परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने आज सुबह देहरा उपमंडल में हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा चलायी जा रही नई बसों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने देहरा के चनौर में एचआरटीसी की बस का निरीक्षण करते हुए सरकार द्वारा सार्वजनिक वाहनों में यात्रियों के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पूर्व प्रदेश सरकार द्वारा सार्वजनिक वाहनों में यात्रियों के लिए आपातकाल स्थिति में सहायता उपलब्ध करवाने की दृष्टि से ट्रैकिंग डिवाइस व पैनिक बटन की व्यवस्था की गई है। इस व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए उन्होंने चालक व परिचालक को यात्रियों को इसके बारे में जानकारी देने को कहा।
बिक्रम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में हिमाचल पथ परिवहन निगम के माध्यम से लोगों की सुखद यात्रा के लिए महत्वपूर्ण प्रयास किए जा रहे हैं। इसी के तहत निगम द्वारा प्रदेश में 206 नई बसें खरीदी गई हैं और आने वाले समय में लगभग 350 अन्य नई बसें एचआरटीसी के बेड़े में सम्मिलित की जाएंगी। परिवहन मंत्री ने यात्रियों का कुशलक्षेम जानते हुए उन्हें सरकार द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं से अवगत करवाया। इस अवसर पर उन्होंने चालक व परिचालक को यात्रियों की सुरक्षा व सुविधा का विशेष ध्यान रखने की बात कही। उन्होंने इस वर्षा ऋितु में सार्वजनिक वाहन चालकों से गाड़ी चलाते समय विशेष सावधानी बरतने की बात कही। उन्होंने इस अवसर पर लोगों से भी आग्रह किया कि एचआरटीसी की बसों के रख-रखाव और संभाल में यात्री भी सहयोग दें। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए सरकार द्वारा यह आधुनिक बसें खरीदी गई हैं। अतः अपनी नीजि वस्तु की तरह इसका उपयोग करते हुए इनके रख-रखाव में अपना सहयोग दें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।