दर्दनाक हादसा : सिरमौर के रास्त में भूस्खलन, 5 की दबकर मौत, एक लापता #news4
September 26th, 2022 | Post by :- | 94 Views

पांवटा साहिब : सिरमौर के रास्त पंचायत में देर रात हुई मूसलाधार बारिश से एक मकान के ऊपर भूस्खलन होने से मलबा गिरने के कारण 5 लोगों की दबने से मौत होने की सूचना है, जबकि दो लोगों गंभीर रूप से घायल हैं, जबकि एक व्यक्ति लापता बताया जा रहा है। हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन मौके के लिए रवाना हो गए है। जानकारी के अनुसार देर रात हुई क्षेत्र में बारिश होने से एक बड़ा हादसा सामने आया है बताया जा रहा है कि रास्त पंचायत में देर रात को एक रिहायशी मकान के ऊपर पहाड़ी से भूस्खलन हो गया जिस कारण पूरा मलबा मकान के ऊपर गिर गया। मकान में एक ही परिवार के 7 लोग सोय हुए थे। जब सुबह ग्रामीणों ने देखा तो पूरा मकान मलबे में दफन था ग्रामीणों ने तुरंत इकट्ठा होकर मकान में दबे लोगों को निकालने में जूट गए।
मलबे से ममता पत्नी परदीप कुमार, इशिता पुत्री प्रदीप कुमार, ऐरंग पुत्री प्रदीप कुमार, अकांशिका पुत्री प्रदीप कुमार, अलीशा पुत्री तुसली राम के शव बरामद किए गए। 2 लोग घायल बताए जा रहे है जबकि एक लापता है जिसकी तलाश की जा रही है। देर रात हुई मूसलाधार बारिश से जगह जगह सड़क पर भूस्खलन होने से सड़क बंद होने से प्रशासन को मौके पर पहुंचना मुश्किल हो रहा है। उधर शिलाई के एसडीएम सुरेश कुमार सिंघा ने बताया की रास्त पंचायत में भूस्खलन होने से एक मकान में मलबा गिरने से 5 लोगों की मौत हुई है। जबकि दो लोग घायल हैं। प्रशासन मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य में जुट गए है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।