डलहौजी में 13 को तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी #news4
August 8th, 2022 | Post by :- | 93 Views

डलहौजी : आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक डलहौजी में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। डलहौजी उपमंडल में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा। हर घर व हर संस्थान सहित सरकारी भवनों आदि पर तिरंगा फहराया जाएगा।

आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में डलहौजी उपमंडल में आयोजित होने वाली गतिविधियों व उपमंडलस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन के लिए एसडीएम डलहौजी के कार्यालय में बैठक हुई।

अध्यक्षता एसडीएम जगन ठाकुर ने की। बैठक में उपमंडल के विभिन्न विभागों, संस्थाओं, स्कूलों व नगर परिषद डलहौजी के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

एसडीएम ने कहा कि 13 अगस्त को डलहौजी में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी जिसमें विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी व अन्य लोग हाथों में तिरंगा लिए शामिल होंगे। तिरंगा यात्रा डलहौजी के गांधी चौक से आरंभ होकर सुभाष चौक होती हुई वापस गांधी चौक में पहुंचकर संपन्न होगी। 14 अगस्त को हेरिटेज वाक चरण दो का आयोजन होगा। हेरिटेज वाक में उपायुक्त डीसी राणा शामिल होंगे। हेरिटेज वाक गांधी चौक से शुरू होकर पंजपुला स्थित देशभक्त सरदार अजीत सिंह के समाधि स्थल पर पहुंचकर संपन्न होगा।

एसडीएम डलहौजी ने बताया कि 15 अगस्त को डलहौजी के सुभाष चौक में उपमंडलस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा। सुभाष चौक में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ पुलिस व एनसीसी कैडेट्स की टुकड़ियों द्वारा राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी जाएगी। पमंडल के विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया जाएगा। वर्षा होने की सूरत में 15 अगस्त का समारोह बचत भवन में आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सभी कार्यक्रमों के दौरान लोग अनिवार्य रूप से कोरोना नियमों का पालन करें। एसडीएम ने प्रतिनिधियों से कार्यक्रमों के सफल आयोजन में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा।

इस मौके पर नागरिक अस्पताल डलहौजी के एसएमओ डा. बिपिन ठाकुर, एसएचओ अनिल शर्मा, गुरु नानक पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य नवदीप भंडारी, नगर परिषद की ओर से मनोज कुमार व व्यापार मंडल डलहौजी के अध्यक्ष राकेश चौभियाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, विभिन्न संस्थाओं व स्कूलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।