कंपनियों के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे ट्रक आपरेटर व पंचायत प्रतनिधि #news4
June 15th, 2022 | Post by :- | 96 Views

श्रीनयना देवी : स्थानीय ट्रक आपरेटर यूनियन ग्वालथाई की कार्यकारिणी की बैठक बुधवार को यूनियन के प्रधान बचना राम की अध्यक्षता में हुई, जिसमें सभी सदस्य एवं पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि आगामी 17 जून को स्थानीय जनता तथा ट्रक आपरेटर कंपनियों के आगे शांतिपूर्वक रोष प्रदर्शन एवं धरना देंगे। धरने में क्षेत्र की पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि भी इसमें भाग लेंगे।

औद्योगिक क्षेत्र में स्थापित सरिये पर आधारित दोनों उद्योग स्थानीय ट्रक मालिकों को वादे के अनुसार ढुलाई का कार्य नहीं दे रहे हैं, जिससे स्थानीय गाड़ी मालिकों की माली हालत खराब हो रही है। इस कारण गाड़ी मालिकों में भारी रोष है। इस मुद्दे को जिलाधीश तथा पुलिस अधीक्षक बिलासपुर तथा सभी प्रमुख अधिकारियों को अवगत करवाया गया है। प्रशासन ने भी दोनों पक्षों को बिठाकर मामला खत्म करने की कोशिश की थी मगर कंपनी प्रबंधन पर कोई भी असर नहीं पड़ा। ट्रक आपरेटरों की मांग है कि स्थानीय ट्रक मालिकों को 100 प्रतिशत ढुलाई का कार्य दिया जाए लेकिन इन उद्योगों में ढुलाई का 60 से 70 प्रतिशत तक का कार्य पंजाब की गाड़ियों को दिया जा रहा है, जिससे क्षेत्र में रोजाना तनाव का माहौल बना है। यही नहीं कंपनियों द्वारा अपनी गाड़ियों में भी भारी मात्रा में ओवरलोड ढुलाई का कार्य किया जा रहा है। ऐसे में न ही कंपनियां भाड़े की दरों को बढ़ाने को तैयार हैं तथा न ही तयशुदा प्रतिशत के अनुसार ढुलाई का कार्य दे रही हैं। हैरानी की बात है कि मजदूरों को न्यूनतम वेतन भी नहीं दिया जा रहा है।

बैठक में पूर्व जिला परिषद सदस्य विजय शर्मा, राजकुमार दांगी महासचिव ,प्यारा सिंह उपप्रधान ,भूपेंद्र अटवाल सदस्य, रमजान खान कोषाध्यक्ष ,जरनैल भीम, हाकम खान, कश्मीरी लाल, अजीत चौधरी सदस्य तथा हरनेक सिंह ने विशेष रूप से भाग लिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।