सत्य जिसने बोल दिया, उसने दुश्मन मोल लिया !
May 6th, 2020 | Post by :- | 481 Views

Corona_Warrior
The_Real_Celebrity

सत्य_जिसने_बोल_दिया,
उसने_दुश्मन_मोल_लिया!

वैश्विक महामारी कोरोना में जहां सारा भारत लॉकडाउन में अपने घरों में बैठा है, वहीं आप तक सही समय पर सटीक जानकारी पहुंचाने में अनेकों योद्धा हाथ में कैमरे, माईक और कलम लेकर घर से निकलते हैं, तो उन्हें भी पता नहीं होता कि कब कौन सा वायरस उनको भी संक्रमित कर डाले। लेकिन अपनी जान की परवाह किए बगैर देश के हजारों पत्रकार दिन रात रिपोर्टिंग कर रहे हैं ताकि आपको घर बैठे – बैठे ही टीवी, अखबार या अन्य सोर्स के माध्यम से देश विदेश में चल रही गतिविधियों से अवगत करवाया जा सके। किन्तु कई बार पत्रकारों को सत्य की राह पर चलते चलते अग्निपरिक्षाओं से भी गुजरना पड़ता है, पर निष्पक्ष_पत्रकार अपने लक्ष्य से कभी पीछे नहीं हटते। यही पत्रकार आपको न्याय दिलवाने, आपकी समस्याओं के समाधान के लिए हर सम्भव प्रयास करते हैं। शायद बहुत ही कम लोगों को यह पता होगा कि पत्रकारों के पीछे भी एक बहुत बड़ी टीम काम करती है जिनके कंधों पर पत्रकारों से भी बड़ी जिम्मेवारी होती है।
आज की कड़ी में हम आपका परिचय करवा रहे हैं इलेक्ट्रॉनिक_मीडिया के योद्धा से! जो पर्दे पर बहुत ही कम दिखाई देते हैं, लेकिन अधिकतर खबरों में उन्हीं का योगदान रहता है। वो जिला बिलासपुर के घुमारवीं कुठेड़ा से इंडिया_टीवी के स्टोरी_रिपोर्टर जीतेन ठाकुर जी!!
हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड से बाहरवीं पास करने के बाद इन्होंने कश्मीर_यूनिवर्सिटी से सॉफ्टवेयर_इंजनियरिंग की। इसके बाद जम्मू और इंदौर NIIT से 3 वर्षीय ई_कॉमर्स और प्रोग्रामिंग का कोर्स GNIIT कर 2001 में इंदौर की इलैक्ट्रोलेक्स_कंपनी से अपने करियर की शुरुआत की। इसके उपरांत दिल्ली में हचिसन_एस्सार_कंपनी में बतौर जूनियर प्रोग्रामर काम करना शुरू कर दिया।
इनके पिताजी स्वास्थ्य विभाग में इंस्पैक्टर थे। परिवार का एकलौता बेटा होने के कारण परिवार नहीं चाहता था कि ये कहीं बाहर नौकरी करें। फिर घर आकर इन्होंने बिजनेस करना शुरू कर दिया।
लेकिन जिनके मन में संकल्प ही समाजसेवा का हो तो हर जगह लोगों की सहायता करते ही नजर आते है। ऐसे में उनके व्यापार से जो लाभ होता उससे उन बच्चियों की मदद करना आरंभ किया जिनके सिर पर पिता का साया नहीं होता था। यह काम ये आज भी कर रहे है।
वक्त बदलते ही इन्होंने के जर्नलिज्म की राह पकड़ ली और टोटल_टीवी के प्रदेश_रिटेनर बनकर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। फिर न्यूज24, भास्कर सहित कई देश विदेश के मीडिया संग काम करके आज ये इंडिया टीवी के स्टोरी रिपोर्टर हैं।
इस महामारी के दौरान भी ये लोगों की सहायता करने से पीछे नहीं हटे। लोगों को जागरूक करने के लिए इनका अहम योगदान है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।