हिमाचल में मीडिया कर्मी समेत कोरोना वायरस के दो मामले, 35 पहुंची संख्या
April 15th, 2020 | Post by :- | 177 Views

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। बुधवार को प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव के दो मामले सामने आए हैं। यह कांगड़ा और चंबा जिले के रहने वाले हैं। दो पॉजिटिव केस आने से हिमाचल में कोरोना मरीजों की संख्या 35 हो गई है। नए मामले सामने आते ही क्षेत्रों में अलर्ट कर दिया गया है। पंजाब के जालंधर में काम करने वाला कांगड़ा निवासी एक मीडिया कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। कारोना पॉजिटिव 26 वर्षीय युवक जवाली उपमंडल का रहने वाला है। मीडिया कर्मी युवक शुक्रवार को जालंधर से घर आया था। टांडा अस्पताल की लैब में जांचे सैंपल में युवक में कोविड-19 पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। कोरोना का नया मामला आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन हरकत में आ गया है। बुधवार देर शाम कोरोना पीड़ित युवक को टांडा अस्पताल में भर्ती किया गया है। डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कोरोना पॉजिटिव मामले की पुष्टि की है।
स्वास्थ्य विभाग की कलेक्शन वैन ने मंगलवार को फ्लू के लक्षण वाले आठ लोगों के सैंपल लिए थे, जिन्हें जांच के लिए टांडा अस्पताल की लैब में भेजा गया था। बुधवार को सैंपल की रिपोर्ट आई। इसमें मीडिया कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जबकि सात सैंपलों की रिपोर्ट सामान्य है।

प्रदेश में अभी तक 5875 लोगों को निगरानी में रखा जा चुका है, जिनमें से 4036 लोगों ने 28 दिन की निगरानी की अनिवार्य अवधि पूरी कर ली है। कोरोना को लेकर प्रदेश में अभी तक 1426 लोगों की जांच की जा चुकी है। प्रदेश में 12 मरीज ठीक हो गए हैं जबकि 18 अस्पताल में हैं। चार लोग बाहर चले गए हैं, जबकि एक की मौत हो चुकी है। बुधवार को 115 लोगों के सैंपलों लिए गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।