जिला आयुर्वेदिक चिकित्सालय में दो दिवसीय योगा शिविर शुरू
July 26th, 2019 | Post by :- | 206 Views

आयुर्वेदिक चिकित्सालय हमीरपुर में दो दिवसीय योगा शिविर आज से शुरू हो गया है। जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. सरिता राणा ने बताया कि आयुवेर्दिक चिकित्सालय हमीरपुर में आज प्रात: 7 से 8 बजे तक योगा कैंप का आयोजन किया गया जिसमें 30 से अधिक स्थानीय महिलाओं, पुरूषों तथा आयुर्वेदिक चिकित्सालय में दाखिल मरीजों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि 27 जुलाई को भी आयुर्वेदिक चिकित्सालय के हॉल में प्रात: 7 से 8 बजे तक एक घंटा लोगों तथा अस्पताल में दाखिल रोगियों को योग क्रियाएं करवाई जाएंगी।
इस दौरान योग विशेषज्ञ राम रत्न शर्मा ने उपस्थित लोगों को विभिन्न योग क्रियाएं और योगासन करवाए तथा लोगों को योग की महत्ता के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। इसके अतिरिक्त चिकित्सालय में दाखिल रोगियों को भी मर्म चिकित्सा के बारे में भी विस्तारपूर्वक बताया गया।
इस अवसर पर चिकित्सा अधीक्षक डा. पूनम शर्मा, एसएमस जायका परियोजना डा. जगजीत कुमार शर्मा के अतिरिक्त जिला के विभिन्न आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्रों से आए हुए चिकित्सा अधिकारी भी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।