हिमाचल: प्रसाद में दे दिया जहर, दो लड़कियों ने खाया- एक परलोक सिधारी, दूसरी PGI रेफर #news4
July 14th, 2022 | Post by :- | 275 Views

ऊना। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले से एक बड़ा ही चकित करने वाला मामला रिपोर्ट किया गया है। यहां पर दो लड़कियों को गाड़ी में सवार एक दंपति द्वारा प्रसाद के नाम पर जहर दे दिया गया, जिसका सेवन करने के कारण एक लड़की की मौत हो गई। जबकि, दूसरी लड़की को गंभीर हालत में इलाज के लिए PGI रेफर किया गया है।

जान गंवाने वाली लड़की का नाम रेनू था और उसकी उम्र 16 साल थी। जबकि, PGI रेफर की गई लड़की की उम्र करीब 8 साल बताई जा रही है। इस घटना का शिकार बनीं दोनों लड़कियां प्रवासी बताई जा रही हैं, जो कि अपने परिवार के साथ झुग्गियों में रहती हैं।

लड़कियों के परिजनों द्वारा अज्ञात गाड़ी सवार दंपति पर उनकी बेटियों को प्रसाद के नाम पर जहर देने का आरोप लगाया गया है। परिजनों द्वारा बताया गया कि दोनों लडकियां दुकान से सामान लाने के लिए निकली थी। सड़क पर पहुंचते ही गाड़ी में सवार एक दंपति उन्हें मिला और प्रसाद कहकर उन्हें कुछ खाने के लिए दिया।

दोनों बच्चियों ने प्रसाद खाया और सामान लेकर वापस अपनी झुग्गी झोपड़ी भी पहुंची, लेकिन वापस पहुंचते ही उनकी हालत खराब हो गई। इसके बाद परिजन उन्हें अस्पताल लेकर आए। जहां उनके जहरीला पदार्थ निगलने की बात सामने आई। ऐसे में उन्हें फौरन पीजीआई रेफर किया गया, लेकिन पीजीआई ले जाते समय दोनों में से एक 16 साल की रेनू ने दम तोड़ दिया।

वहीं, परिजनों द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई है और युवतियों को प्रसाद जैसी चीज देने वाले दंपति की तलाश के लिए क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज भी खंगालना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही साथ जान गंवाने वाली लड़की के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमोर्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।