स्वारघाट में 100 फीट गहरी खाई में लुढ़का सीमेंट से लदा ट्रक, दो घायल #news4
November 14th, 2021 | Post by :- | 156 Views

स्वारघाट : बिलासपुर जिले में रविवार दोपहर करीब 11 बजे चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे पर स्वारघाट से आधा किलोमीटर दूर काली माता मंदिर के समीप ट्रक सड़क से 100 फीट गहरी खाई में लुढ़क गया।

ट्रक बिलासपुर से कीरतपुर की तरफ जा रहा था। हादसा स्थल के साथ ही दोनों तरफ रिहायशी मकान भी थे, लेकिन गनीमत रही कि ट्रक हाईवे से लुढ़ककर घरों की तरफ जाने वाली संपर्क सड़क पर रुक गया अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था। इस हादसे में ट्रक चालक सहित एक अन्य ट्रक चालक जो लिफ्ट लेकर बैठा हुआ था, बुरी तरह से घायल हो गया है। ट्रक चालक की पहचान विद्यासागर पुत्र बिखा राम गांव व डाकघर अमरपुर तहसील घुमारवीं जिला बिलासपुर के रूप में हुई है। इसी ट्रक में लिफ्ट लेकर जा रहे दूसरे ट्रक चालक की पहचान राकेश कुमार पुत्र नूरता राम गांव रजवाहण तहसील नालागढ़ जिला सोलन के रूप में हुई है।

ट्रक एचपी 69-8888 सीमेंट लेकर बिलासपुर से कीरतपुर की तरफ जा रहा था। स्वारघाट से एक अन्य ट्रक चालक ने इस ट्रक चालक से लिफ्ट ली जो कि बघेरी से अपने ट्रक को लाने के लिए जा रहा था। ट्रक करीब 100 फीट गहरी खाई में लुढ़क गया, जिससे ट्रक के परखचे उड़ गए और सीमेंट की बोरियां इधर-उधर बिखर गईं। दोनों चालक ट्रक में बुरी तरह फंसे हुए थे। स्थानीय लोगों, ट्रक चालकों व एक एचआरटीसी बस के चालक ने ट्रक में फंसे दोनों चालकों को बाहर निकाला और इलाज के लिए सीएचसी स्वारघाट पहुंचाया। यहां पर घायलों को न तो प्राथमिक उपचार मिला और न ही 108 एंबुलेंस की सुविधा। गंभीर रूप से घायल राकेश कुमार को उसके स्वजन एफआरयू नालागढ़ ले गए। ट्रक चालक विद्या सागर को मामूली चोटें आई हैं जब उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था तो वह गाड़ी उसे उतरकर भागने लगा, लेकिन लोगों ने किसी तरह काबू कर अस्पताल पहुंचाया और स्वारघाट पुलिस के सुपुर्द किया।

मामले की पुष्टि करते हुए एसएचओ स्वारघाट हरपाल राणा ने बताया कि पुलिस की ओर से इस हादसे के संबंध में आगामी कार्रवाई की जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।