हिमाचल में कोरोना के दो नए मामले, मंडी के बाद बद्दी में भी सामने आया संक्रमित
May 4th, 2020 | Post by :- | 160 Views

हिमाचल प्रदेश में सोमवार को कोरोना के दो नाए मामले सामने आए हैैं। मंडी के जोगेंद्रनगर के बाद सोलन जिला के बद्दी में भी कोरोना संक्रमित मरीज का खुलासा हुआ है। बद्दी के लेबर हॉस्टल में रहने वाली पंजाब के गुरदासपुर की कामगार कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। 26 अप्रैल को महिला बद्दी से पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर की गई थी।

मंडी जिला के जोगेंद्रनगर में कोरोना पॉजीटिव का पहला मामला सामने आया है। कोरोना संक्रमित युवक दिल्ली में एक निजी कंपनी में काम करता है। पास बनाकर यह हाल ही में घर आया है। रविवार को सांस लेने की दिक्कत के कारण इसको जोगेंद्रनगर अस्पताल से नेरचौक मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था। जहां इसके सैंपल जांच को लिए गए तो ये कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

सरकार ने पहले ही सांस की दिक्कत से जूझ रहे लोगों के कोरोना सैंपल लेने के आदेश दिए थे। उसी के तहत इसके सैंपल लिए गए। युवक की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

हिमाचल प्रदेश में सोमवार को 247 लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए लगाए गए हैं। इनमें से 136 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि एक मरीज पॉजिटिव पाया गया है।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमित एक ही मरीज बाकी था, लेकिन सोमवार को फिर से मरीजों की संख्या दो हो गई है। पंजाब से सटे इलाकों में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने से चिंता बढ़ी हुई है। ऊना जिला का बाथड़ी क्षेत्र हो या कांगड़ा के ठाकुरद्वारा का इलाका यहां खतरा बरकरार है। होशियारपुर से सटे ठाकुरद्वारा में प्रशासन ने सड़कें सील कर दी हैं। ठाकुरद्वारा क्षेत्र में पुलिस व प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। पंजाब से सटे सभी संपर्क मार्ग भी सील कर दिए गए हैं।

उधर, रविवार को आई रिपोर्ट के बाद हिमाचल प्रदेश का ऊना जिला भी कोरोना मुक्त हो गया है। जिला ऊना का एकमात्र कोरोना संक्रमित मरीज भी स्वस्थ हो गया है। ऊना जिला के अम्ब क्षेत्र का यह मरीज भोटा अस्पताल में उपचाराधीन था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।