एक दिन में पांच पॉजिटिव मामले, दो Hamirpur से आए सामने
May 12th, 2020 | Post by :- | 194 Views

हिमाचल के लिए आज भी कोरोना (Corona) को लेकर अच्छी खबर नहीं है। अभी तक एक ही दिन में पांच कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मामले सामने आए हैं। इसमें तीन कांगड़ा (Kangra) जिला और दो हमीरपुर (Hamirpur) जिला में सामने आए हैं। हमीरपुर जिला के सुजानपुर क्षेत्र के दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह व्यक्ति 30 अप्रैल को दिल्ली से लौटे हैं। एक की उम्र पचास और दूसरे की 30 साल के करीब बताई जा रही है।

बता दें कि इन दो मामलों के साथ हिमाचल में एक्टिव केस (Active Case) 23 हो गए हैं। साथ ही कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 64 पहुंच गया है। हमीरपुर में दो कोरोना पॉजिटिव मामले आने की पुष्टि अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आरडी धीमान ने की है।

वहीं, डीसी हरिकेश मीणा ने कहा कि सुजानपुर तहसील के अंतर्गत गांव बजरोल एवं पलभु में दो कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के मामले सामने आए हैं। यह दोनों हाल ही में दिल्ली से घर लौटे थे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से ग्राम पंचायत बजरोल के अंतर्गत बजरोल गांव के 50 वर्षीय व्यक्ति एवं पलभु गांव के 30 वर्षीय व्यक्ति के नमूने गत 9 मई को जांच हेतु लिए गए थे, जिन्हें जांच के लिए आईएचबीटी पालमपुर भेजा गया था। इन दोनों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। दोनों संक्रमित व्यक्तियों को सेकंडरी आइसोलेशन सुविधा स्थल आरसीएच भोटा भेजा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक तौर पर पता चला है कि यह दोनों व्यक्ति 30 अप्रैल को दिल्ली से लौटे थे और घर में ही क्वारंटाइन में रह रहे थे। यह भी पता चला है कि दोनों एक ही टैक्सी में दिल्ली से घर आए हैं। इनके साथ एक तीसरा व्यक्ति भी इस टैक्सी में सवार था। दोनों संक्रमित व्यक्तियों के सभी प्राथमिक एवं द्वितयिक संपर्कों के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है। उन्होंने कहा कि संबंधित उपमंडलाधिकारी (ना.) को इस गांव व आस-पास के क्षेत्र को पूर्णतया सील (बंद) करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।