बिलासपुर में चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर दो वोलवो बसों के बीच टक्‍कर, एक ड्राइवर की बाजू कटी, PGI रेफर #news4
June 6th, 2022 | Post by :- | 217 Views

बिलासपुर : पुलिस थाना सदर के तहत राष्ट्रीय उच्चमार्ग पर स्थित छड़ोल नामक स्थान पर दो लग्जरी बसों की आपस में टक्कर होने से बसों के दोनों चालकों को चोट आई है, जिसमें एक चालक का दायां बाजू कटकर लग हो गया। जानकारी के अनुसार पुलिस थाना सदर के तहत राष्ट्रीय उच्च मार्ग चंडीगढ़ मनाली मार्ग पर छड़ोल के समीप सुबह करीब साढे़ पांच बजे दो लग्जरी बसों यूपी 17 एटी 3838 और पीबी 01 सी 0441 में टक्कर हो गई। दोनों बसें विपरीत दिशा से आ रही थी। दोनों बसों की टक्कर में यूपी 17 एटी 3838 बस के चालक का हाथ कट गया, जिसे तुरंत क्षेत्रीय अस्पताल में लाया गया और उसके बाद उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए पीजीआइ चंडीगढ़ के लिए रेफर किया गया। घायल चालक की पहचान सत्य प्रकाश पुत्र तेज सिंह मथुरा उत्‍तर प्रदेश के रूप में हुई है। सत्य प्रकाश का बाजू कट गया है तथा इसे पीजीआई रेफर कर दिया गया है।

यह बस मनाली से दिल्ली की ओर जा रही थी और दूसरी बस पीबी 01सी 0441 दिल्ली से मनाली की ओर जा रही थी। दूसरी बस के चालक की पहचान सत्यम कुमार पुत्र जगदीश सिंह शिव नगर दिल्ली के रूप में हुई है। इस हादसे में सत्यम को भी हल्की चोटें आई हैं। पुलिस को घटना की सूचना करीब 6:30 बजे प्राप्त हुई। सूचना मिलने  के बाद पुलिस घटनास्थल पर रवाना हो गई।

राष्ट्रीय मार्ग चंडीगढ़ मनाली पर हुए इस हादसे के बीच एक लापरवाही भी उजागर हुई। घायल चालक को एक ऐसी 108 एंबुलेंस में लेे जाया गया जिसमें हूटर नहीं थे। पुलिस को छड़ोल से एंबुलेंस को अपनी पायलट गाड़ी से जाम से निकालना पड़ा। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।