कुल्लू के बाशिंग में राफ्ट पलटी दो महिलाओं की मौत,चार घायल #news4
October 29th, 2021 | Post by :- | 175 Views

कुल्लू : कुल्लू जिला के बाशिंग में पर्यटक महिलाओं से भरी राफ्ट पलट गई है जिसमें दो महिलाओं की मौत हो गई है जबकि चार महिलाएं घायल हो गई हैं। चारों का उपचार क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में चल रहा है। मृतक महिलाओं में 53 वर्षीय साकेरा बांबेवाला पत्‍नी शरबीर हुसैन बांबेवाला, निवासी 385 मुरानीनगर, इंदौर मध्‍य प्रदेश और दूसरी 75 वर्षीय रुकिया दाहोदवाला पत्‍नी गुलाम अब्‍बास निवासी काटन ग्रीन, मुंबई के रूप में हुई है। घायल महिलाओं में मरियम पत्नी जैनुद्दीन इंदौर, नफीसा पत्नी फिरोज इंदौर, शरीदा पत्नी कुतबदीन तुरला इंदौर, तसनीम पत्नी खेरीवाला निवासी कौटन ग्रीन, मुंबई शामिल हैं जिनका उपचार क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में चल रहा है।

चारों घायल महिलाओं में से तीन की हालत सामान्य है जबकि एक महिला की हालत नाजुक बनी हुई है। जानकारी के अनुसार यह हादसा करीब 12 बजे पेश आया जब ये महिलाएं ब्‍यास नदी में राफ्टिंग कर रहीं थी, लेकिन एकाएक वाशिंग के पास उनकी राफ्ट पलट गई और महिलाएं पानी में बह गईं। हालांकि उसके बाद रेस्क्यू दल ने इन महिलाओं को पानी से बाहर निकाला परंतु इस दौरान दो महिलाओं की हालत गंभीर थी जिन्होंने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। उधर, पुलिस ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है। राफ्ट में बैठी घायल महिलाओं से पुलिस बयान ले रही है और हादसे के क्या कारण रहे इसकी भी जांच शुरू कर दी गई है।

क्या कहा पर्यटक महिला ने

राफ्टिंग में सवार तसनीम ने बताया कि उसे पता ही नहीं चला कि हादसा कैसे हुआ। नदी में एकदम राफ्ट पलटी और वे लोग पानी में चले गए। उसके बाद कुछ लोगों ने उन्‍हें बचाया और अस्पताल लाया। उसकी हालत ठीक है। जो यह मंजर था वह इसे जिंदगी भर नहीं भूल सकतीं। वे लोग दो ग्रुप में आए हैं और सभी महिलाएं हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।