बाहरी राज्यों से इंदौरा पहुंचे दो युवकों की तबियत बिगड़ी
May 8th, 2020 | Post by :- | 255 Views

बाहरी राज्यों से इंदौरा पहुंचे दो युवकों की तबियत बिगड़ी

सैंपलिंग हेतु दोनों युवकों को एम्बुलेंस के माध्यम से भेजा धर्मशाला

इंदौरा,8मई,रमन कुमार जिला कांगड़ा के उपमंडल इंदौरा के 2 युवकों को शुक्रवार को कथित रूप से कोरोना के संभावित लक्षणों को देखते हुए एम्बुलैंस के माध्यम से धर्मशाला भेजा गया है, जिनमें से एक युवक कुछ दिन पहले ही चंडीगढ़ से इंदौरा लौटा था तो दूसरा आज चंडीगढ़ से इंदौरा आ रहा था कि मोहटली रैंप पर लगाए गए स्वास्थ्य व आयुष विभाग के संयुक्त नाके पर उसकी स्वास्थ्य जांच करने पर कोरोना संदिग्ध होने के चलते उसे एसडीएम गौरव महाजन द्वारा उपमंडल में प्रवेश की अनुमति देने की अपेक्षा वहीं से उसे सैंपलिंग के लिए धर्मशाला भेज दिया गया।

जानकारी के अनुसार समीपवर्ती गांव सनौर का एक युवक 2 मई को चंडीगढ़ से आया था और उसे होम क्वारंटाइान किया गया था लेकिन गत दिवस स्वास्थ्य में समस्या होने के चलते वह अपने पिता सहित सिविल अस्पताल इंदौरा आया था l जहां पर चिकित्सकों ने उसकी स्वास्थ्य जांच की व इसकी सूचना अपने उच्चाधिकारियों को दी थी l जिस पर आज उसे एम्बुलैंस के माध्यम से धर्मशाला भेज दिया गया है। चिकित्सकों की मानें तो जरूरी नहीं कि उन्हें जो बुखार या अन्य स्वास्थ्य समस्याएं सामने आई हैं, यह कोरोना ही हो लेकिन उनके स्वास्थ्य संबंधी लक्षणों व परिस्थितियों को देखते हुए एहतियातन उन्हें जांच हेतु ले जाया गया है।

वहीं इनके सैंपल लेकर जब तक इनकी रिपोर्ट नहीं आ जाती इन्हें धर्मशाला में ही संस्थागत संगरोध केंद्र (इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन सैंटर) में रखा जाएगा। फिलहाल प्रशासन ने सनौर के युवक के परिवार को एहतियातन होम क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए हैं।

वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा स्थित धर्मशाला डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने कहा कि दोनों युवकों के सैंपल लिए गए हैं। फिलहाल उन्हें ऑब्जर्वेशन पर रखा गया है। अभी रिपोर्ट नहीं आई है। जब तक रिपोर्ट नहीं आती तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।