तोली गांव के लोगों की राह रोक रहा उफनता नाला #news4
August 11th, 2022 | Post by :- | 93 Views

साहो : ग्राम पंचायत साहो में हो रही भारी वर्षा ने लोगों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं। नाले का जलस्तर बढ़ने पर तोली गांव के ग्रामीणों को अपनी जान जोखिम में डालकर एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ रहा है।

नाले पर पुलिया नहीं नहीं है। ऐसे में जब भी भारी वर्षा होती है तो लोगों की परेशानी बढ़ जाती है। वीरवार को भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। नाले का जलस्तर एकदम से बढ़ गया। इसी बीच एक व्यक्ति पीठ पर महिला को बैठाकर नाला पार करता हुआ दिखा।

स्थानीय लोगों लोकेंद्र ठाकुर, अशोक कुमार, भगत सिंह, रत्नो, काकू, सोभिया, जैसी, शमाऊन, लाल हुसैन, नेक मोहम्मद तथा प्रतापु ने कहा कि कई साल से नाले पर पुलिया बनाने की मांग की जा रही है। जब भी नाले का जलस्तर बढ़ता है तो बच्चों को स्कूल तक पहुंचना काफी मुश्किल हो जाता है। बिना पुलिया के नाले को पार करने के लिए कोई अन्य साधन नहीं है, न ही कोई वैकल्पिक पुलिया बनाई जा सकती है। क्योंकि नाले का फैलाव काफी अधिक है, जिस कारण इस कार्य को करना काफी चुनौतीपूर्ण है।

ग्रामीणों ने पंचायत के माध्यम से खंड विकास अधिकारी चंबा और उपायुक्त से मांग की है कि तोली नाले पर पुलिया का जल्द से जल्द निर्माण करवाया जाए। यहां पर पहले पुलिया निर्माण के संबंध में कार्य तो शुरू किया गया था लेकिन कार्य पूर्ण हो उससे पहले ही बंद कर दिया गया था। उधर ग्राम पंचायत साहो के उपप्रधान राजेंद्र कुमार ने कहा कि उक्त समस्या को प्रशासन के समक्ष प्रमुखता के साथ उठाया जाएगा तथा यहां पर पुलिया के निर्माण की मांग की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।