कुल्लू में एक माह से अल्ट्रासाउंड बंद #news4
December 22nd, 2021 | Post by :- | 107 Views

कुल्लू : क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के अल्ट्रासाउंड कक्ष में एक माह से ताला लटका हुआ है। इस कारण मरीजों को निश्शुल्क सुविधा का लाभ नहीं मिल रहा है। रोजाना मरीज खासकर गर्भवती महिलाएं अल्ट्रासाउंड न होने के कारण मायूस होकर लौट रहे हैं। मजबूरन निजी अस्पतालों में महंगे दाम पर अल्ट्रासाउंड करवाने पड़ रहे हैं।

कुल्लू जिले के किसी भी सरकारी अस्पताल में अल्ट्रासाउंउ की सुविधा नहीं मिल रही है। एकमात्र क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में अल्ट्रासाउंड होते थे, यहां पर रेडियोलाजिस्ट के स्वीकृत दो पदों में से एक पद पहले से ही रिक्त है जबकि अनुबंध पर सेवाएं दे रहे रेडियोलाजिस्ट ने भी एक माह पूर्व अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस कारण कुल्लू, मंडी, लाहुल-स्पीति व पांगी के मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि सिविल अस्पताल आनी में गर्भवती महिलाओं को अल्ट्रासाउंड की सुविधा मिल रही है लेकिन रेडियोलाजिस्ट का पद रिक्त है। इस कारण बीएमओ डा. भागवत मेहता खुद अल्ट्रासाउंड करते हैं तथा अन्य मरीजों को निजी अस्पतालों में ही अल्ट्रासाउंड करवाने पड़ रहे हैं।

बुधवार को अस्पताल पहुंची बंजार की गर्भवती महिला नीलम ठाकुर, रामदेई ने बताया कि चिकित्सक ने अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए कहा है लेकिन अल्ट्रासाउंड नहीं हो रहे हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि शीघ्र ही अस्पताल में रेडियोलाजिस्ट के रिक्त पदों को भरा जाए ताकि लोगों को दिक्कतें न झेलनी पड़े।

——————

इस बारे में उच्च अधिकारियों को पत्राचार के माध्यम से अवगत करवाया गया है। सरकार के रेडियोलाजिस्ट का पद भरने के बाद मरीजों को अल्ट्रासाउंड की सुविधा मिलेगी।

-डा. नरेश चिकित्सा, अधीक्षक, क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।