अल्ट्राटेक ने भी प्रदेश सरकार को दिया नोटिस कहा- ढुलाई भाड़ा कम नहीं किया तो बंद करना पड़ सकता है सीमेंट प्लांट
January 21st, 2023 | Post by :- | 44 Views

दाड़लाघाट : बरमाणा और दाड़लाघाट सीमेंट प्लांट प्रबंधन व ट्रक आपरेटरों के बीच चल रहे विवाद के बीच आदित्य बिरला ग्रुप ने अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट बंद करने का प्रदेश सरकार को नोटिस दिया है। यह सीमेंट प्लांट सोलन जिला के बागा में है। एसीसी व अंबुजा सीमेंट प्लांट बंद होने के बाद सरकारी सीमेंट की आपूर्ति अल्ट्राटेक से हो रही है। यदि यह तीसरा प्लांट भी बंद हो गया तो और मुश्किल हो जाएगी।

आदित्य बिरला ग्रुप ने लिखा है कि अगर ढुलाई भाड़ा कम नहीं किया तो प्लांट को बंद करना पड़ेगा। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं किया है कि ढुलाई भाड़ा कितना कम किया जाए। इस प्लांट में करीब 3500 ट्रक माल ढुलाई के कार्य में लगे हैं।

विवाद हल होने की बजाय उलझता जा रहा

अभी प्लांट प्रबंधन पहाड़ी क्षेत्र में 10.58 रुपये व मैदानी क्षेत्र के लिए 5.29 रुपये प्रतिकिलोमीटर (प्रति टन) ढुलाई भाड़ा दे रहा है। यहां प्रतिदिन पांच हजार सीमेंट बैग का उत्पादन हो रहा है, जिनमें से दो हजार प्रदेश में सरकारी कार्यों के लिए आपूर्ति किए जा रहे हैं। दूसरी तरफ दाड़लाघाट में 38 दिन से विवाद हल होने की बजाय उलझता जा रहा है।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।