कोटा से ऊना 55, बिलासपुर पहुंचे 47 विद्यार्थी
April 26th, 2020 | Post by :- | 137 Views

राजस्थान के कोटा में फंसे बच्चों को लाने के लिए दो दिन पहले निकली हिमाचल पथ परिहवन निगम की बसें रविवार सुबह वापस आ गई। बिलासपुर जिले के प्रवेशद्वार पर स्थित स्वारघाट में लगाए नाके पर इन सभी छात्रों का चिकित्सा परीक्षण करने के बाद जिला मुख्यालय भेजा गया। उन्हें शहर के निजी होटल में ठहराया गया, जहां सभी की स्क्रीनिग की गई। यह छात्र कुल्लू, बिलासपुर, मंडी व लाहुल स्पीति जिले के हैं।

इनमें जिला बिलासपुर के 11, मंडी के 19, लाहुल स्पीति के 10 और कुल्लू के सात छात्र शामिल हैं। इनके अलावा कुछ छात्रों के स्वजन भी इन बसों में हिमाचल लौटे हैं। इनकी संख्या पांच है। सभी छात्रों व अभिभावकों के सैंपल एकत्र कर परीक्षण के लिए भेज दिए हैं। अगर मेडिकल रिपोर्ट ठीक आई तो सभी को घर भेज दिया जाएगा, जहां उन्हें होम क्वारंटाइन में रहना होगा।

वहीं मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार हरी सिंह ने बताया कि कोटा से आए 47 छात्रों को बिलासपुर लाया गया है। उन्हें जांच के बाद निजी होटल में क्वारंटाइन किया गया है। छात्रों के साथ अभिभावकों के सैंपल ले लिए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद अगली रणनीति तय होगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।