ऊना : उद्योग मंत्री ने किया खनन पट्टों और क्रशरों का औचक निरीक्षण
September 6th, 2019 | Post by :- | 161 Views

खनन को लेकर विपक्ष के निशाने पर चल रही जयराम सरकार के उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने आज ऊना और हरोली के विभिन्न खनन पट्टों और क्रशरों का औचक निरीक्षण किया। उद्योग मंत्री ने अपने इस दौरे को पूरी तरह से गुप्त रखा। सिर्फ खनन अधिकारी और पुलिस के अलावा किसी को भी उद्योग मंत्री के इस निरीक्षण की खबर नहीं थी। उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने निरीक्षण के दौरान कई जगह खामियां भी पाईं, जिसे लेकर उद्योग मंत्री ने अधिकारीयों को उचित दिशा-निर्देश भी दिए। बता दें कि जिला ऊना में खनन गतिविधियों को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर खनन माफिया को संरक्षण देने के आरोप जड़ रहा है। हाल ही में विधानसभा में भी विपक्ष ने खनन के मुद्दे को खूब जोर शोर से उठाया था। विपक्ष के आरोपों की असलियत जानने के लिए खुद उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने आज ऊना और हरोली विधानसभा क्षेत्रों में स्वां नदी में चल रहे खनन पट्टों और क्रशरों का औचक निरीक्षण किया।

हालांकि मंत्री जी के निरीक्षण के दौरान कोई भी अवैध खनन या अवैज्ञानिक खनन करता नहीं मिला, लेकिन मंत्री महोदय ने कुछ एक स्थानों पर अनिमितताएं पाईं, जिसे लेकर उद्योग मंत्री ने अधिकारीयों को खनन गतिविधियों पर पैनी नजर रखने के दिशा-निर्देश दिए। वहीं अवैध और अवैज्ञानिक खनन के खिलाफ सख्ती से निपटने के भी आदेश दिए। जिला खनन अधिकारी परमजीत सिंह ने बताया कि उद्योग मंत्री ने ऊना में अचानक दौरा किया और माइनिंग लीज व क्रशरों का निरीक्षण किया। खनन अधिकारी ने बताया कि कुछ स्थानों पर अनियमितताएं पाई गई है जिसे लेकर जबाब तलबी भी की गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।