ऊना: पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया अंतिम चरण में पहुंची, अधिकारियों ने जांचे महिला आवेदकों के दस्तावेज #news4
April 25th, 2022 | Post by :- | 79 Views

ऊना : पुलिस कांस्टेबल के पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया के दौरान ग्राउंड टेस्ट और लिखित परीक्षा पास करने वाले आवेदकों की दस्तावेजी जांच के लिए प्रक्रिया सोमवार को चौथे दिन में प्रवेश कर गई। आज महिला आरक्षी पदों के लिए आवेदन कर ग्राउंड और लिखित परीक्षा पास करने वाली महिला आवेदकों के दस्तावेजों की जांच की गई। डीआईजी नॉर्थरेंज सुमेधा द्विवेदी खुद डॉक्यूमेंटेशन प्रक्रिया को बारीकी से जांच रही हैं। जबकि स्थानीय पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर, कमांडेंट आईआरबीएन बनगढ़ विमुक्त रंजन भी इस प्रक्रिया में दायित्व निर्वहन कर रहे हैं। पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा पुलिस लाइन झलेड़ा में दस्तावेजी प्रक्रिया के लिए लिखित परीक्षा पास करने वाले लगभग 1600 आवेदकों को बुलाया गया है। 22 अप्रैल को शुरू हुई दस्तावेजी प्रक्रिया 26 अप्रैल को पूरी की जाएगी। दस्तावेजों के आधार पर लिखित परीक्षा पास करने वाले आवेदकों के 15 नंबर जोड़े जाएंगे। यही 15 अंक जोड़े जाने के बाद मेरिट लिस्ट तैयार होगी और उसी मेरिट लिस्ट के आधार पर पुलिस में भर्ती होने वाले आवेदकों का चयन किया जाएगा।

पुलिस भर्ती प्रक्रिया के अंतिम चरण में ग्राउंड टेस्ट और लिखित परीक्षा पास करने वाले आवेदकों की डॉक्यूमेंटेशन का काम जोरों पर जारी है। पुलिस लाइन झलेड़ा में डीआईजी नार्थ रेंज सुविधा द्विवेदी की अगुवाई में पुलिस अधिकारी आरक्षी पदों के आवेदकों के दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।