अनाधिकृत फल व सब्जी विक्रेताओं पर लगेगा अंकुश: उपायुक्त
August 26th, 2019 | Post by :- | 146 Views

मंडी, 26 अगस्त: उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कॉओपरेटिव बैंक मंडी के सामने वाली गली में अब कोई अनाधिकृत फल व सब्जी विक्रेता नहीं बैठ सकेगा। उन्होंने नगर परिषद मंडी को निर्देश दिए कि उक्त स्थान पर अनाधिकृत सब्जी विक्रेताओं के साथ-साथ चौहाटा बाजार में अस्थाई तौर पर सब्जी बेचने वालों पर तुरन्त अंकुश लगाया जाए। उपायुक्त ने नगर परिषद को ये भी सुनिश्चि करने को कहा कि बिना टीवीएस न0 व पहचान पत्र के कोई भी व्यक्ति रेहड़ी न लगाए।

उपायुक्त ने बताया लोगों को आवारा पशुओं से निजात के लिए मंडी जिला में गौ सदन बनाने के साथ-साथ चल रहे गौ सदनों के रखरखाव पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने बताया मंडी में 20 गौ-सदन हैं जिनमें एक हजार आवारा पशुओं को छत मिली है। नाऊ गौ-सदन में विद्युत व पानी की आपूर्ति सुनिश्चित कर दी है और सदन को शीघ्र शुरू कर दिया जाएगा।
मुरारी माता गौ सदन के लिए सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर प्रारूप सरकार को भेज दिया गया हैं तथा बासाधार में भी गौ सदन बनाने की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं।
एपीएमसी के माध्यम से सब्जी मंडी के समीप 20 बीघा भूमि पर अनाज मंडी के निर्माण के लिए औपचारिकताएं पूर्ण कर सरकार को आगामी कार्रवाई के लिए मामला भेजा जा चुका है। अनाज मंडी के निर्माण से मंडी शहर के थोक विक्रेताओं को सुविधा उपलब्ध होगी।
उपायुक्त ने बताया औट में बचत समिति के माध्यम से बनने वाली दुकानों के लिए लोक निर्माण विभाग को प्राकल्लन तैयार करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। मुख्यमंत्री लोक भवन के लिए भी ब्यास सदन के साथ भूमि चिन्हित की जा रही है।
इस मौके पर विभिन्न विभागों की विकास योजनाओं की समीक्षा की गई और सम्बन्धित विभागों को योजनाओं को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को इन योजनाओं का लाभ शीघ्र मिल सके।
इस अवसर अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष गर्ग, एडीएम श्रवण मांटा, सहायक आयुक्त संजय कुमार, डीएफओ मंडी सुरेन्द्र कश्यप, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद मंडी बी0आर0 नेगी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।