भट्टाकुफर फल मंडी में अनियंत्रित ट्राला ने रौंद डाले 20 वाहन, 11 लोग घायल #news4
July 25th, 2022 | Post by :- | 136 Views

शिमला : भट्टाकुफर फल मंडी में सोमवार को दोपहर के समय सेब से लदा एक ट्राला अनियंत्रित हो गया। इसकी चपेट में आने से बीस वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं 11 लोग इसकी चपेट में आ गए। इनमें से एक व्यक्ति की हालत गंभीर है और अन्य 10 की हालत स्थिर बताई जा रही है। इन सभी को उपचार के लिए राज्य के सबसे बड़े अस्पताल आइजीएमसी में लाया गया है। राजधानी में ऊपरी शिमला से सेब सीजन अब तेजी से चल रहा है। रोजाना 3 से 4 हजार सेब की पेटी मंडी में पहुंच रही है। इसके लिए सैकड़ों वाहन अप्पर शिमला से मंडी लाए जा रहे हैं। सोमवार को दोपहर के समय एक ट्राला अनियंत्रित होकर पलट गया।

मंडी के नजदीक ही हुए हादसे में लोगों की ज्यादा आवाजाही होने के कारण नुकसान भी ज्यादा हुआ है। इसकी चपेट में आए 20 वाहनों को लाखों रुपये का नुकसान पहुंचा है। वहीं इनमें से अधिकतर वाहन स़ड़क किनारे पार्क किए थे, इससे नुकसान कम हुआ। यहां पर पैदल चल रहे लोग कुछ लोग जो वाहनों से अपने गंतव्य की ओर जा रहे थे, उन्हें में चोटें आई हैं।

प्रत्यक्षदर्शी भट्टाकुफर निवासी नवचेतन त्यागी ने बताया कि ट्रक ओवरलोड था। उतराई में बारिश के चलते इसकी ब्रेक फेल होना ही फिलहाल इसके पटलने का कारण बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक ट्राला अनियंत्रित होकर पलट गया था। इसके कारणों का अभी पता लगाया जा रहा है। मामले की पूरी जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। इसकी वजह से काफी वाहनों को नुकसान पहुंचा है। इसमें घायल 11 लोगों में से एक ही हालत काफी गंभीर है। इन सभी को उपचार के लिए आइजीएमसी में लाया गया है।

नुकसान कम करने के लिए चालक की कोशिश

ब्रेक फेल होने के बाद नुकसान कम हो, इसके लिए चालक ने दीवार पर वाहन टकरा दिया। ट्रक की स्पीड ज्यादा होने के कारण दीवार भी इसके नुकसान को कम नहीं कर पाई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।