उपायुक्त की अद्यक्षता में टैक्सी व्यवसाय से जुड़े यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई आयोजित … #news4
November 11th, 2021 | Post by :- | 159 Views

शिमला, 11 नवम्बर 2021 : उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता में आज यहां टैक्सी व्यवसाय में आ रही विभिन्न समस्याओं के संबंध में टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया।

उन्होंने बताया कि टैक्सी यूनियन द्वारा शिमला के विभिन्न स्थानों पर 10 प्रीपेड बूथ बनाने की मांग की गई थी जिसके लिए विभिन्न विभागों को उन 10 स्थानों पर संयुक्त निरीक्षण करने के आदेश दिए गए जिसमें नगर निगम शिमला, लोक निर्माण विभाग, राजस्व एवं यूनियन के पदाधिकारियों द्वारा संयुक्त निरीक्षण कर उचित स्थानों का चयन करके 15 दिनो के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया है।

उन्होंने बताया कि टैक्सी युनियन द्वारा प्रस्तावित 10 स्थानों में आईएसबीटी टूटीकंडी, क्रॉसिंग, ओल्ड बस स्टेंड, लिफ्ट ,रेलवेे स्टेशन ,लक्कड बाजार,़ ऑकलैंड ,संजौली छोटा शिमला, खलीनी शामिल है।उन्होंने बताया कि संयुक्त निरीक्षण के उपरांत प्रमुख स्थलों में जल्द से जल्द आगामी कार्यों को शुरू किया जाएगा ताकि टैक्सी यूनियन, स्थानीय लोगों तथा पर्यटकों को प्रीपेड बूथ एवं दरों के निर्धारण से बेहतर सुविधा प्रदान हो सके।

उन्होंने पर्यटन विभाग को शिमला में कार्यरत धोखेबाज टूरिस्ट गाइड के खिलाफ उचित कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए ताकि पर्यटकों के साथ किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी न हो सके । इसके अतिरिक्त टैक्सी यूनियन की अन्य मांगों पर भी सहानुभूति पूर्ण विचार किया जाएगा ताकि उनके व्यवसाय को और सुदृढ़ किया जा सके।

बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी कानून एवं व्यवस्था राहुल चौहान तहसीलदार शहरी सुमेध शर्मा ,नायब तहसीलदार एच एल गेजटा एवं टैक्सी यूनियन के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।