केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन में एटी स्किल्स हब युवाओं को देगी विजन हॉस्पिटैलिटी #news4
December 13th, 2021 | Post by :- | 94 Views

हमीरपुर : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन में एटी स्किल्स हब के सहयोग से अब युवाओं को विजन हॉस्पिटैलिटी देंगी तथा युवाओं को हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में प्रशिक्षण भी प्रदान करेगी। डीसी हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने सोमवार को डीसी ऑफिस परिसर से 15 प्रशिक्षुओं के दल को हरी झंडी दिखाकर धर्मशाला रवाना किया। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन में प्रयास संस्था की सहयोगी इकाई एटी स्किल्स हब ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने की दिशा में अब हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में भी प्रशिक्षण प्रदान करने की मुहिम शुरू की है।

इसी कड़ी में आज डीसी हमीरपुर देवश्वेता बानिक ने 15 प्रशिक्षुओं के पहले दल को हरी झंडी दिखाकर धर्मशाला के लिए रवाना किया। जहां यह प्रशिक्षु होटल इंडस्ट्री की लीडिंग चेन 5 स्टार होटल रैडिसन ग्रुप एवं हॉस्पिटैलिटी सेक्टर स्किल काउंसिल विजन हॉस्पिटैलिटी के माध्यम से प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। करीब 6 महीनों तक चलने वाले इस प्रशिक्षण का सारा खर्च एटी स्किल्स हब उठाएगा, जिसमें इन प्रशिक्षुओं की कोर्स फीस, रहने, खाने एवं ड्रेस इत्यादि शामिल है। यह प्रशिक्षण केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन में निःशुल्क युवाओं को प्रदान किया जाएगा। वही डीसी हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने दल को रवाना करने के उपरांत बताया कि संसदीय क्षेत्र के युवाओं को इस तरह के प्रशिक्षण एवं रोजगार प्रदान करने की केंद्रीय मंत्री एवं सांसद हमीरपुर अनुराग ठाकुर की सराहनीय पहल है, जो कि युवाओं को रोजगार अर्जित करने में सहायक होगी। इस अवसर पर प्रयास संस्था के संयोजक संजीव राजपूत, अशोक ठाकुर, रवि, अभ्यवीर लवली, अभिषेक जोशी, विकास शर्मा सहित अन्य उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।