यूनियनों की हड़ताल: चार दिन बंद रहेंगे बैंक, कैश लेनदेन न चेक क्लीयरेंस होगी #news4
March 24th, 2022 | Post by :- | 122 Views

चार दिनों तक शिमला शहर के अधिकतर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक बंद रहेंगे। हफ्ते के चौथे शनिवार की छुट्टी के चलते बैंक बंद होंगे, रविवार की छुट्टी रहेगी। सोमवार और मंगलवार को बैंक कर्मचारी यूनियनों की हड़ताल के चलते बैंकों में कामकाज नहीं होगा।

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के संयोजक एवं अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ के अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा ने बताया कि फोरम के 9 में से 3 घटक संगठनों के सदस्य ट्रेड यूनियनों की 28 और 29 मार्च की हड़ताल में भाग लेंगे। बैंक अधिकारी परिसंघ का इस हड़ताल को बाहरी समर्थन रहेगा।

इस हड़ताल में बैंक अधिकारी शामिल नहीं होंगे लेकिन कर्मचारियों की हड़ताल के चलते बैंकों में कामकाज प्रभावित रहेगा। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की शाखाओं में कैश लेनदेन नहीं होगा न ही चैक क्लीयरेंस होगी। बैंक कर्मी मुख्य रूप से बैंक के निजीकरण के विरोध में हड़ताल पर जा रहे हैं। इसके अलावा बैंक कर्मी एनपीएस को खत्म कर पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग कर रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।