सामान्य वर्ग आयोग गठन के खिलाफ उठी आवाज, 27 दिसंबर को संयुक्त अनुसूचित जाति मोर्चा ऊना में निकालेगा रोष रैली #news4
December 14th, 2021 | Post by :- | 381 Views

ऊना : प्रदेश सरकार द्वारा सामान्य आयोग के गठन को हरी झंडी दिए जाने के बाद प्रदेश भर में दलित समुदाय द्वारा इसका विरोध करने का क्रम शुरू हो गया है। इसी कड़ी में आज ऊना जिला मुख्यालय के सर्किट हाउस में संयुक्त अनुसूचित जाति मोर्चा के तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता एकजुट होकर बैठक में शामिल हुए। इस दौरान सभी पदाधिकारियों ने जहां एक तरफ आरक्षण की शव यात्रा का माकूल जवाब देने के लिए रोष रैली निकालने का ऐलान किया। वहीं दूसरी तरफ सामान्य आयोग का गठन करने को लेकर प्रदेश की जयराम सरकार को 2022 में सत्ता से बाहर करने की चेतावनी दे डाली है। जबकि आरक्षण की शव यात्रा के विरोध में 27 दिसंबर को जिला मुख्यालय पर संयुक्त अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा भारी रोष रैली का आयोजन किया जाएगा।

प्रदेश सरकार द्वारा सामान्य आयोग का गठन करने के बाद इस आयोग का दलित समुदाय द्वारा व्यापक स्तर पर विरोध किया जा रहा है। एक तरफ जहां दलित समुदाय द्वारा आयोग के गठन के खिलाफ सरकार को 2022 के विधानसभा चुनाव में देख लेने की चेतावनी दी गई है। वहीं दूसरी तरफ आरक्षण की शव यात्रा निकाले जाने को लेकर भी जवाबी हमला करने की रणनीति बना ली गई है। मंगलवार को सामान्य आयोग गठन के विरोध को लेकर संयुक्त अनुसूचित जाति मोर्चा की अहम बैठक आयोजित जिला मुख्यालय के सर्किट हाउस में किया गया। बैठक की अध्यक्षता दलित नेता रवि कांत बस्सी ने की, जबकि बैठक में विभिन्न दलित संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि जयराम सरकार पहले से ही सामान्य आयोग के गठन का मन बना चुकी थी केवल मात्र दलित समुदाय को भ्रमित करने के लिए सरकार ने गलत हथकंडे अपनाए। लेकिन अब सरकार को इसका माकूल जवाब दिया जाएगा। दलित नेता रविकांत ने कहा कि जयराम की सरकार को 2022 में देख लिया जाएगा। प्रदेश में 25 फीसदी दलित एकजुट होकर भाजपा को सत्ता से बेदखल करेंगे। उन्होंने कहा कि संविधान के तहत ही आरक्षण का प्रावधान किया गया और आरक्षण की शव यात्रा निकालकर संविधान का अपमान किया गया। लेकिन सरकार और प्रशासन ने संविधान के अपमान पर कोई कार्रवाई नहीं की। जबकि अब दलित समुदाय के लोग संविधान के इस अपमान का बदला रोष रैली से लेकर रहेंगे। जिसके लिए 27 दिसंबर को ऊना जिला मुख्यालय पर बड़ी रोष रैली निकाली जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।