सड़क निर्माण में हो रहा घटिया सामग्री का प्रयोग
May 19th, 2019 | Post by :- | 219 Views
इन्दौरा विस क्षेत्र की सड़कों की दुर्दशा किसी से भी छुपी नही हैं। जिनकी दशा सुधारने का आश्वासन वर्तमान भाजपा सरकार द्वारा इन्दौरा की जनता से किया गया था तथा   इन्दौरा विस क्षेत्र की भाजपा की विधायिका रीता धीमान के काफी पर्यास करने के बाद यह काम शुरू हुआ और काफी हद तक  इस क्षेत्र की सड़कें  बन गई है और कुछ का काम अभी लगने वाला है लेकिन कुछ एक ठेकेदार जिन्हें यह काम मिला है वो इस काम में मेटेरियल के नाम पर धांधली कर रहें है। पिछले दिनों ऐसा ही एक वाक्या   भोला टालू-इंदौरा वाया कंगरेड़ी टप्पा मार्ग का है जहां एक ठेकेदार द्वारा किए जा रहे सब स्टैंडर्ड सड़क कार्य से खफा ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है। लोगों ने जब घटिया काम करने की शिकायत की व विरोध किया तो श्रमिकों ने उस समय तो काम बंद कर दिया गया लेकिन ठेकेदार ने रातों रात कथित घटिया निर्माण कर दिया जो मामला अभी विचाराधीन है।
  वहीं ऐसा ही एक मामला इन्दौरा से बडूखर सड़क पर घगवां गांव में मिला जहाँ पर लोगो द्वारा आरोप लगाया गया कि ठेकेदार द्वारा डाला जा रहे बेड मेटीरियल की गुणवत्ता सही नही है और न ही इसे सही तरीके से रोल किया जा रहा है।  वहाँ पर मौजूद लोकनिर्माण विभाग के मेट तरसेम लाल ने कहा कि आप हमारे बढ़े अफसरों से बात कर लो मुझे गुणवत्ता के विषय मे कोई जानकारी नहीं है।
इस सन्दर्भ में जब ठेकेदार से बात हुई तो उन्होंने कहा कि हमारा जो एग्रीमेंट हुआ है  हम वही मेटीरियल डाल रहें हैं। उन्होंने कहा कि हम कर भी क्या सकतें है सड़कों को दुर्दशा ही बहुत बुरी है।
मनोहर धीमान भूतपूर्व विधायक व सामान्य उद्योग उपाध्यक्ष हिमाचल प्रदेश ने कहा कि अगर ठेकेदार द्वारा कोई भी धांधली मेटीरियल में पाई जाती है तो उसके ऊपर कड़ी कार्यवाही करवाई जाएगी।
रीता धीमान विधायिका इन्दौरा विधानसभा ने कहा कि किसी भी प्रकार की धांधली पाए जाने पर उचित कार्यवाही होगी चाहे वो ठेकेदार हो या लोकनिर्माण विभाग का कोई भी कर्मचारी उस  पर कार्यवाही जरूर होगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।