विवाह के लिए वास्तु टिप्स
March 13th, 2019 | Post by :- | 429 Views

विवाह हर किसी के जीवन में महत्त्वपूर्ण अवसर है । हालांकि जीवनसाथी चुनने की प्रक्रिया कई लोगों के लिए सिरदर्द बन जाती है । कई लोगों को देरी से शादी होने के मुद्दों का सामना करना पड़ता है । देरी से शादी होने के मामलों में व्यक्ति तथा परिवार को सामाजिक दबाव और उदासी का सामना करना पडता है जिससे घर में संघर्ष पैदा हो सकते हैं । जो लोग देरी से शादी होने के मामलों का सामना करते हैं उनके लिए विवाह के लिए वास्तु टिप्स बड़ी मददगार साबित होती है । विवाह के लिए वास्तु उन लोगों के लिए भी है जो पहले ही प्रयास में अपना जीवनसाथी खोजने में सफल होते हैं । ज्यादातर लोग अपनी कुंडली में दोषों पर ही अपना ध्यान केंद्रित करते हैं और वास्तु दोष के बारे में भूल जाते हैं । अच्छा गठबंधन खोजने के लिए घर के वास्तु दोष को नष्ट कर देना चाहिये । वास्तु एक विज्ञान है जो व्यक्ति के आंतरिक ऊर्जा को ऊपर उठाता है जिससे आकर्षक व्यक्तिमत्व का विकास होता है जो उचित व्यक्ति को आकर्षित करता है ।

नीचे कुछ विवाह के लिए वास्तु टिप्स का उल्लेख किया है –

  • घर में दीया और अगरबत्ती को जलाकर आप एक अच्छा गठबंधन कैसे ढूँढ सकते हैं ? दीया और अगरबत्ती से वातावरण की सकारात्मक ऊर्जा में वृध्दि होती है ।
  • इसे हर रोज करने से आंतरिक ऊर्जा प्रोत्साहित हो जाएगी और व्यक्ति को आंतरिक शांति का एहसास होगा । यह व्यक्तित्व की विशेषता है जो आकर्षक स्वरूप की है और व्यक्तियों को अपनी तरफ मोह लेती है ।
  • क्या आप जानते हैं कि विशेष दिशा में भावी दुल्हा या दुल्हन का सामना करना उपयुक्त होता है ? वास्तु अनुसार, दुल्हा या दुल्हन ने अपने 3री अनुकूल दिशा का सामना करके भावी दुल्हा या दुल्हन के सामने बैठने से सकारात्मक परिणाम प्राप्त होते हैं । अनुकूल दिशा की वजह से व्यक्ति के आत्मविश्वास के स्तर में वृध्दि होती है ।
  • अपने अनुरूप जीवनसाथी को निश्चित करते समय 3री अच्छी दिशा में बैठने से देरी से होनेवाले आपके विवाह के मसलों का समाधान मिल जाता है ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।