हॉटस्पॉट पंचायत कुठेड़ा खैरला में पशु चिकित्सकों ने बचाई गाय की जान
April 12th, 2020 | Post by :- | 143 Views

ऊना (12 अप्रैल)- जिला ऊना की हॉटस्पॉट पंचायतों में प्रशासन वहां के निवासियों की हरसंभव मदद करने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसा ही वाकया हॉटस्पॉट पंचायत कुठेड़ा खैरला में सामने आया है, जहां पर एक गाय का प्रसव नहीं हो पाने के कारण पशु चिकित्सकों की टीम ने वहीं जाकर गाय की जान बचाई।

इस संबंध में जानकारी देते हुए पशुपालन विभाग ऊना के उप-निदेशक डॉ. जय सिंह सेन ने बताया कि केस सामने आते ही जिला प्रशासन की ओर से 7 पीपीई किट्स उपलब्ध करवाई गई। पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. निशांत, डॉ. हरीश जसवाल व डॉ. अमित शर्मा सहित फार्मासिस्ट मुकेश व संजय को कुठेड़ा खैरला पंचायत में भेजा गया। डॉक्टरों की इस टीम में गाइनी तथा सर्जरी के पशु चिकित्सा अधिकारी भी शामिल रहे।


डॉ. सेन ने बताया कि गाय को सर्जरी की आवश्यकता तो नहीं पड़ी लेकिन गाय का बच्चा गर्भ में ही मृत था। ऐसे में उसे बाहर निकाल कर गाय की जान बचाई गई। कुठेड़ा खैरला निवासी लाभार्थी ने पशु पालन विभाग के चिकित्सकों, उपायुक्त संदीप कुमार व एडीसी अरिंदम चौधरी का धन्यवाद किया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।