ऊना अस्पताल के SMO के घर विजिलैंस का छापा, जानिए क्या काम करते पकड़े गए जनाब #news4
June 7th, 2022 | Post by :- | 105 Views

ऊना : जिला मुख्यालय के रीजनल अस्पताल में शिशु रोग विशेषज्ञ के पद पर तैनात और अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी और मेडिकल सुपरिटैंडैंट का पदभार संभाल रहे डॉ. बिपिन शर्मा के घर स्टेट विजिलैंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने मंगलवार रात छापेमारी की। छापेमारी के दौरान डॉ. बिपिन अपने घर पर मरीजों का उपचार करते पकड़े गए। बता दें कि डॉ. बिपिन शर्मा पर लंबे अरसे से प्राइवेट प्रैक्टिस करने के आरोप लगते आ रहे थे। इसी बीच यह मामला विजिलैंस के पास पहुंचा, जिसके बाद डीएसपी विजिलैंस अनिल कुमार मेहता की अगुवाई में टीम का गठन कर चिकित्सक के घर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में लोग अपने बच्चों को उपचार के लिए डॉ. बिपिन पिन शर्मा के घर पहुंचे पाए गए।

इसके अतिरिक्त डॉ. बिपिन शर्मा के घर से प्राइवेट प्रैक्टिस के बदले लोगों से वसूली जा रही धनराशि और बड़ी मात्रा में दवाएं भी बरामद की गईं। वहीँ बच्चों का उपचार करवाने आए लोगों को फौरन रीजनल अस्पताल ऊना भेजा गया। जहां पर तत्काल शिशु रोग विशेषज्ञ को बुलाकर सभी बच्चों को उपचार दिलाया गया। स्टेट विजिलैंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो के डीएसपी अनिल कुमार मेहता ने बताया कि विजिलैंस ने आरोपी चिकित्सक के खिलाफ हिमाचल प्रदेश विशिष्ट भ्रष्ट आचरण रोकथाम अधिनियम के तहत केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। विभागीय कार्यवाही के लिए पूरे घटनाक्रम की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों को भी दी जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।