डीसी ऑफिस में विजिलैंस की रेड, एक लाख की रिश्वत लेते धरा वक्फ बोर्ड का एस्टेट ऑफिसर
January 19th, 2023 | Post by :- | 39 Views

शिमला : हिमाचल प्रदेश की विजिलैंस एंड एंटी क्रप्शन ब्यूरो की साऊथ रेंज की टीम ने वीरवार को शिमला के डीसी ऑफिस कैंपस में रेड की। इस दौरान एक लाख की रिश्वत लेते वक्फ बोर्ड का एस्टेट ऑफिसर (संपदा अधिकारी) रंगे हाथों पकड़ा गया। आरोप है कि अधिकारी सादिक मोहम्मद वक्फ बोर्ड की संपत्ति से जुड़े लीज एग्रीमैंट को रिन्युअल करने की एवज में एक लाख की रिश्वत की मांग कर रहा था। इस अधिकारी का कार्यालय चक्कर में है लेकिन वह लीज एग्रीमैंट को जमा करवाने और रिश्वत लेने के लिए डीसी ऑफिस आया था। वहां विजिलैंस ने शिकायतकर्ता के साथ पहले ही जाल बिछाया हुआ था। दोपहर बाद जैसे ही सादिक मोहम्मद (48) पुत्र रमजान मोहम्मद वहां पहुंचा तो विजिलैंस की टीम सक्रिय हो गई। लीज एग्रीमैंट रिन्यू करने के बाद इसकी एवज में आरोपित ने पैसे की मांग की। पैसे हाथ में पकड़ते ही जांच एजैंसी ने उसे धर लिया।

डीसी ऑफिस में मचा हड़कंप
विजिलैंस कार्रवाई की खबर डीसी ऑफिस में आग की तरह फैली। इससे कैंपस में कार्यरत कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। एसपी विजिलैंस साऊथ रेंज अंजुम आरा ने कहा कि आरोपी अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। आरोपित लंबे समय से शिमला में तैनात है। वह ऊना का रहने वाला है।

ऊना में घर की तलाशी, ठिकानों पर मारे छापे
उधर, विजीलैंस ऊना में आरोपित के घर की तलाशी कर रही है। उसके ठिकानों पर छापे डाले गए हैं। इस दौरान कई दस्तावेज बरामद करने की सूचना है। एसपी अंजुम आरा ने बताया कि छापे डाले जा रहे हैं।

आय से अधिक संपत्ति की भी जांच करेगी विजीलैंस
विजिलैंस आरोपित की संपत्ति भी जांच करेगी। वह इस बात का पता लगाएगी कि क्या इस अधिकारी ने आय से अधिक संपत्ति तो एकत्र नहीं की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।