विजिलेंस ने नोटिस भेजकर शिक्षा उपनिदेशक से तलब किया रिकॉर्ड
March 14th, 2019 | Post by :- | 108 Views

स्कूलों में छात्रवृत्ति घोटाले को लेकर विजिलेंस ने शिक्षा उपनिदेशक को नोटिस जारी कर मामले का रिकॉर्ड तलब किया है। जांच एजेंसी ने एक माह में रिकॉर्ड देने को कहा है। कुल्लू में 2011 से 15 के बीच छात्रवृत्ति के गबन करने के आरोप को लेकर विजिलेंस ने 23 फरवरी को केस दर्ज किया है।

उच्च शिक्षा विभाग के एक अधिकारी की ओर से किए गए लाखों के गबन की विजिलेंस जांच विभिन्न स्कूलों के मुखियाओं तक पहुंचेगी। बताया जा जा रहा है कि गबन की राशि 21.39 लाख से अधिक भी हो सकती है।

बहरहाल, विजिलेंस कुल्लू ने शिक्षा उपनिदेशक को नोटिस भेजकर एक माह में छात्रवृत्ति की साल दर साल की डिटेल मांगी है। इसमें हर साल मिलने वाली छात्रवृत्ति के ब्योरे के साथ कितने स्कूलों और कितने विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति का आवंटन किया गया, इसकी जानकारी मांगी है।

विजिलेंस कुल्लू के डीएसपी मदन धीमान ने कहा कि छात्रवृत्ति गबन का केस 23 फरवरी को दर्ज किया गया है। अब नोटिस भेज कर रिकॉर्ड तलब किया है। मामले की जांच की जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।