विक्रमादित्य सिंह बोले,पुलिस कॉन्स्टेबलों को तीन साल बाद मिले नियमित पे स्केल, पुलिस जवानों का बड़े राशन भत्ता
March 16th, 2020 | Post by :- | 159 Views

कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेश सरकार पर पुलिस कॉन्स्टेबलों के साथ भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा है कि इन लोगो के साथ किसी भी प्रकार का भेदभाव या अन्याय नही होना चाहिए। उन्होंने कहा है कि

2015 के बाद पुलिस में जो भी भर्तियां हुई है उन्हें नियमित पे स्केल 8 साल बाद दिया जाता है जबकि अन्य सभी विभागों में यह तीन साल के बाद ही दे दिया जाता है।उन्होंने कहा है कि पुलिस कांस्टेबल को भी तीन साल बाद पे स्केल दिया जाना चाहिए।
विक्रमादित्य सिंह ने पुलिस के राशन भत्ते में भी बढ़ोतरी करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि उनके ध्यान में लाया गया है कि उन्हें प्रति दिन सात रुपये के हिसाब से महीनें के 210 रुपये राशन भत्ते के मिलते है, जबकि कैदी को पेशी के दौरान एक कैदी को आहार का 65 से 80 रुपये प्रदान किया जाता है, जोकि पुलिस कर्मियों के साथ एक बड़ा अन्याय है। विक्रमादित्य सिंह ने कनिष्ठ कर्मचारियों का मूल बेतन वरिष्ठ कर्मचारियों से ज्यादा होने पर भी हैरानी जताते हुए कहा है कि इस भिन्नता को भी दूर
किया जाना चाहिए। विक्रमादित्य सिंह ने पुलिस कांस्टेबलों की उस मांग का भी समर्थन किया है
जिसमें उन्होंने आठ घंटे ड्यूटी, प्रतिपूरक अवकाश देने और 20 साल व 32 साल सेवा करने पर एक ऊपर का रैंक दिए जाने की मांग उन्होंने की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।