जंगल के रास्ते पंजाब से हिमाचल में घुस रहे छह लोग पकड़े, ग्रामीणों ने किए पुलिस के हवाले
April 17th, 2020 | Post by :- | 208 Views

गगरेट के गांव जाडला कौड़ी में छह समुदाय विशेष के लोग पंजाब से हिमाचल में प्रवेश कर रहे थे। स्थानीय लोगों ने उन्हें वहीं रोककर पुलिस के हवाले कर दिया। जानकारी के अनुसार ये छह लोग होशियारपुर पंजाब के रहने वाले हैं और गगरेट की स्वां नदी में लोग भैंसों को लेकर हर साल आते हैं। इस बार लॉकडाउन की वजह से ये लोग जंगल के रास्ते से हिमाचल में घुसने के लिए पहले रेकी करने आए थे। लेकिन जंगली रास्ते से आते समय जाडला कौड़ी के लोगों ने देख लिया और जंगल में पकड़ कर पहले स्थानीय लोगों ने घेराबंदी करके इन्हें वहीं रोक लिया, फिर इनसे पूछताछ करके पुलिस को बुलाया गया।

पुलिस ने इन्हें पकड़ कर इनकी पहचान लेकर इन्हें वापस होशियारपुर भेज दिया। पिछले कुछ दिनों से लगातार लोग ठीकरी पहरे लगा रहे हैं, क्योंकि लगातार अफवाहों का दौर चल रहा था कि तब्लीगी जमात के लोग जंगलों में छुपे हैं। इसी कारण पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल पहले से ही था और लोग पंजाब से हिमाचल आने वाले ऐसे रास्ते जिन पर पुलिस की निगरानी संभव नहीं थी, उन पर स्वयं देख रेख कर रहे हैं। इसी वजह से ये छह लोग स्थानीय लोगों की गिरफ्त में आ गए।

थाना प्रभारी गगरेट हरनाम सिंह का कहना है स्थानीय लोगों ने जंगल के रास्ते आ रहे छह लोगों को पकड़ कर थाना में सूचना दी थी। जिसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी गई और उनके आदेश से इन्हें वापस पंजाब भेज दिया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।