समस्याए लेकर डीसी के पास पहुंचे रेणुका के ग्रामीण, 4 सालों से स्वास्थ्य केंद्र में नही स्वास्थ्य कर्मी #news4
December 2nd, 2021 | Post by :- | 149 Views

नाहन : रेणुका विधानसभा क्षेत्र की रेडली पंचायत के लोग विभिन्न समस्याओं को लेकर आज डीसी सिरमौर से मिले। पंचायत के करीब 1 दर्जन लोग पूर्व बीडीसी चेयरमैन की अगुवाई में जिला उपायुक्त कार्यालय नाहन पहुंचे और अपनी समस्याओं के बारे में डीसी को अवगत करवाया। डीसी से मिलने पहुंचे लोगों ने पंचायत की कई समस्याएं उपायुक्त के सामने रखी। मीडिया से बात करते हुए स्थानीय लोगों ने बताया कि पंचायत के उप स्वास्थ्य केंद्र लानामशूर में स्वास्थ्य कार्यकर्ता का पद पिछले करीब 4 सालों से खाली पड़ा हुआ है। यहां पर लोगों को छोटी सी बीमारी के उपचार के लिए भी कई किलोमीटर दूर जाना पड़ता है।

वहीं उपस्वास्थ्य केन्द्र की हालत भी रखरखाव के अभाव में बदहाल है। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले कई सालों से लग्नु बोरली सड़क निर्माणाधीन है और इसका निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पा रहा है जिस वजह से लोगों को आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लोगों ने यह भी बताया कि पंचायत के लिए कृषि विभाग के सहयोग से करीब 13 लाख रूपए की सिंचाई योजना तैयार की जा रही थी, मगर लाखों रुपए खर्च होने के बावजूद भी यह योजना पूरी नहीं हुई है। लोगों ने इस मामले में उपायुक्त से उचित जांच करवाने की मांग की है लोगों का कहना है कि यहां सरकारी धनराशि का दुरुपयोग किया गया है। डीसी रामकुमार गौतम ने लोगों को आश्वासन दिया है कि जल्द उनकी समस्याओं पर गौर किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।