तबलीगी जमात बनी उत्तर प्रदेश की ‘विलेन’, कुल 276 कोरोना संक्रमितों में 138 हैं जमाती
April 5th, 2020 | Post by :- | 237 Views

उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 276 मामले सामने आये हैं। उनमें तबलीगी जमात के सदस्य 138 हैं। प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने रविवार यहां संवाददाताओं से कहा, ”अब तक कोरोना वायरस संक्रमित रोगियों की संख्या 276 है। इसमें से तीन-चार जनपद ऐसे हैं, जहां ज्यादा मामले सामने आये।”

प्रसाद ने बताया कि गौतम बुद्ध नगर में सबसे अधिक 58 मामले सामने आये हैं, उसके बाद आगरा में 44, मेरठ 33, गाजियाबाद 23, लखनउ 17 और सहारनपुर में छह प्रकरण सामने आये हैं। उन्होंने बताया कि 31 जनपद इससे प्रभावित हैं, जहां इस संक्रमण के प्रकरण सामने आये हैं। उन्होंने कहा कि 21 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, तीन की मौत हुई है जबकि बाकी की चिकित्सा की जा रही है।

प्रसाद ने लोगों से कोराना वायरस के लक्षण आने पर तत्काल सरकारी अस्पताल जाने का आह्वान करते हुए कहा, ‘‘हम लोगों ने पूरे प्रदेश में तीन स्तरीय व्यवस्था की है। एल—1 के अस्पताल हैं। एल—2 के 51 और एल—3 के छह अस्पताल हैं। ’’ उन्होंने लोगों को सलाह दी कि उन्हें स्वास्थ्य विभाग की हेल्पलाइन का लाभ उठाना चाहिए, जिसका नंबर 18001805145 है।

उन्होंने कहा, ‘‘जब आप उन्हें फोन करते हैं तो वो आपके लक्षण जानने के बाद सलाह देते हैं कि आपको अस्पताल जाना चाहिए या कोई विशेष बात नहीं है।’’ प्रमुख सचिव ने बताया कि तबलीगी जमात के आगरा में 29 कोरोना वायरस संक्रमण मामले सामने आये हैं जबकि गाजियाबाद में 14, मेरठ में 13, सहारनपुर में 13, शामली में आठ, महाराजगंज में छह, कानपुर में छह, गाजीपुर में पांच प्रकरण सामने आये हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।