एन एस एस के द्वारा चलाए जा रहे ‘मिशन कोरोअवेयर अभियान’ के अंतर्गत मंडी जिला में स्वयंसेवियों ने मास्क …..
April 4th, 2020 | Post by :- | 352 Views

हिमाचल प्रदेश में एन एस एस के द्वारा चलाए जा रहे ‘मिशन कोरोअवेयर अभियान’ के अंतर्गत मंडी जिला में स्वयंसेवियों ने मास्क बनाने का संकल्प लिया है । मंडी जिला में इस प्रोजेक्ट के समन्वयक भगत सिंह ने कहा कि पूरे जिले में आपात की स्थिति में मास्क की कमी न हो इसलिए पूरे जिले भर में अलग अलग स्थानों पर स्वयंसेवी मास्क बनाएंगे। प्रारंभिक तौर पर स्वयंसेवियों ने अगले दो दिनों में 500 ऐसे मास्क बनाने का लक्ष्य रखा है । ये मास्क बनाकर तहसील स्तर के प्रशासन के पास जमा कराए जाने हैं । इसके लिए जिला में स्वयंसेवियों की एक टीम लगी हुई है ।
हिमाचल प्रदेश में राष्ट्रीय सेवा योजना ने प्रदेश भर में प्रशासन तथा जनता के सहयोग के लिए तथा जनता को महामारी के दौरान आवश्यक बातों पर डिजिटल माध्यमों से जागरूक करने के लिए प्रदेश के कार्यक्रम अधिकारी श्री एच एल शर्मा जी के निर्देशों से स्वयंसेवी सुमित ठाकुर के नेतृत्व में एक अभियान चला रही है ।
जिला समन्वयक भगत सिंह ने प्रशासन से यह आग्रह भी किया है कि यदि प्रशासन को मंडी जिला में स्वयंसेवियों की आवश्यकता हो तो अधिकारी उनसे 8894245750 इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने स्वयंसेवियों को यह निर्देश दिए हैं कि वे प्रधानमंत्री राहत कोष में दान राशि जमा करने के लिए लोगों को आनलाइन माध्यमों से प्रोत्साहित करें ।

भगत सिंह
मो – 8894245750

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।