जिला पुस्तकालय के समीप लगा मतदाता पंजीकरण काउंटर
April 12th, 2019 | Post by :- | 192 Views

मंडी, 12 अप्रैल : मतदाता पंजीकरण अभियान को गति देते हुए जिला प्रशासन ने गुरूवार को मंडी शहर मेें जिला पुस्तकालय के समीप मतदाता पंजीकरण काउंटर लगाकर पात्र लोगों के वोट बनाए। सहायक निर्वाचन अधिकारी सन्नी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि ‘सप्रेम’ अभियान के तहत प्रशासन की टीमें पंजीकरण से छूट गए पात्र मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज करने में जुटी हैं। एक जनवरी, 2019 को 18 वर्ष की उम्र पूरी करने वाले युवाओं को मतदाता सूची में जोड़ने पर खास ध्यान दिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि जिला पुस्तकालय के समीप काउंटर लगाने का एक उद्देश्य पुस्तकालय में आने वाले युवाओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ना सुनिश्चित बनाना भी था। इस दौरान कई युवाओं ने मतदाता पंजीकरण काउंटर पर आकर अपना नाम दर्ज करवाया। इसके अलावा अनेक लोगों ने मतदान से जुड़ी प्रक्रिया की जानकारी ली।
गौरतलब है कि स्वीप गतिविधियों के तहत चलाए गए ‘सप्रेम’ यानि ‘संपर्क प्रत्येक मतदाता’ अभियान में जिला के प्रत्येक मतदाता से व्यक्तिगत संपर्क साध कर उन्हें मतदान प्रक्रिया में सक्रिय भागीदारी के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसके अलावा सप्रेम प्रचार वाहन की मदद से जिलाभर में मतदान को लेकर अलख जगाने का काम किया जा रहा है। युवाओं और विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से मतदाता जागरूकता रैलियों के जरिये भी लोगों को मतदान को लेकर प्रेरित किया जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।