शिलाई में नाले में बही कार, टिबी बाजार की दुकानों में घुसा पानी #news4
August 24th, 2022 | Post by :- | 73 Views

नाहन : जिला सिरमौर में मंगलवार देर रात व बुधवार को वर्षा से कई सड़कें बंद रहीं। वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग पांवटा शिलाई-गुम्मा मार्ग भी कई स्थानों पर बाधित रहा। इससे लोगों को काफी परेशान होना पड़ा। वहीं शिलाई विधानसभा क्षेत्र की पंचायत क्यारी घूंडा में एक कार पानी में बह गई। यह कार राजेंद्र सिंह निवासी कोटी उतरोऊ की बताई जा रही है। राजेंद्र मंगलवार शाम को अपनी रिश्तेदारी क्यारी गांव में गया हुआ था। रात के समय राजेंद्र ने कार नाले के पास खड़ी की थी। रात को वर्षा के कारण नाले में काफी पानी आने से कार करीब 200 मीटर पानी के साथ बह गई। इससे कार को काफी नुकसान हुआ है।

वहीं बुधवार सुबह शिलाई विधानसभा क्षेत्र के टिंबी बाजार में वर्षा का पानी लोगों की दुकानों में घुस गया। दुकान खोलने पहुंचे दुकानदारों ने जैसे ही दुकान से बाहर पानी आते हुए देखा तो उन्होंने दुकानें खोलनी बंद कर दीं। बाजार की सड़क पानी से तालाब बन गई। गवास गांव में वर्षा के कारण मकान क्षतिग्रस्त, परिवार ने भाग कर बचाई जान

संवाद सूत्र, ठियोग : जिला शिमला के ऊपरी क्षेत्रों में तीन-चार दिन से हो रही वर्षा के कारण भूस्खलन, सड़कें क्षतिग्रस्त होने, सड़क किनारे नालियों के न होने से पानी का बहाव घरों व बगीचों में घुसने के काफी नुकसान हो रहा है। उपमंडल ठियोग की भाज कराना पंचायत के गवास गांव में कलीराम शर्मा का मकान भूस्खलन के कारण क्षतिग्रस्त हो गया। देर रात से हो रही वर्षा से मकान के पीछे से भूस्खलन हुआ जो घर की दीवारों को तोड़ते हुए घर के अंदर घुस गया।

घर में मौजूद लोगों ने भाग कर जान बचाई। मकान मालिक कलीराम शर्मा बेटे, बहूख् बच्चों व पत्नी सहित सो रहे थे, तभी उन्होंने तेज आवाजें सुनीं और परिवार सहित सुरक्षित घर से बाहर निकल गए। ग्रामीणों सहित कुछ सामान घर से बाहर निकाला गया। अब सभी लोग सहमे हुए हैं। पंचायत प्रतिनिधियों और स्थानीय लोगों ने प्रशासन से पीड़ित परिवार की मदद करने की गुहार लगाई है। स्थानीय प्रशासन ने ठियोग के पटवारी को मौके पर भेज नुकसान का जायजा लेकर जल्द रिपोर्ट भेजने को कहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।