हमने जो नाहन के विकास के लिए जयराम ठाकुर सरकार से मांगा हमें मिला:डा. बिंदल #news4
September 29th, 2022 | Post by :- | 96 Views

नाहन : नाहन विधानसभा क्षेत्र के लिए हमने मुख्यमंत्री से जो मांगा, वह हमें मिला। यह बात नाहन के विधायक डा. राजीव बिंदल ने कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व वर्तमान भाजपा सरकार में नाहन विधानसभा क्षेत्र में विकास और सेवा के अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। आने वाले समय में हमारा नाहन विधानसभा क्षेत्र हिमाचल का आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनकर उभरेगा। जबकि पूर्व की कांग्रेस सरकारों में नाहन क्षेत्र की घारे उपेक्षा हुई है। विधायक एवं पूर्व अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश विधानसभा डा. राजीव बिंदल गुरूवार को बर्मा पापड़ी पंचायत के प्रवास के दौरान करीब 2 करोड़ रुपये के विकास कार्यो के शिलान्यास और करीब 1.27 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के उद्घाटन के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर जनसभाओं को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

डा. बिंदल ने कहा कि पिछले 60-70 सालों में पूर्व काग्रेस सरकारों के कार्यकाल में नाहन विधानसभा क्षेत्र में मात्र 6 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोले गए जबकि वर्तमान में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सरकार के मात्र साढ़े चार के कार्यकाल में रिकार्ड 7 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोले गए हैं। डा. बिंदल ने बर्मा पापड़ी क्षेत्र में विकास का जिक्र करते हुए कहा कि हमने बर्मा पापड़ी में पशु अस्पताल खोला और अब पशु अस्पताल के भवन का उदघाटन किया गया है, इस प्रकार एक ही टर्म में दोनों कार्य किये गए हैं। उन्होंने कहा कि सैनवाला से बर्मा पापड़ी तक सड़क के सुधारीकरण पर 6.50 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च की गई जिससे क्षेत्र के हजारों लोगों को लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि बर्मा पापड़ी पंचायत में पेयजल की दिक्कत को दूर किया गया है, अब 12 माह पेयजल मिल रहा है और आने वाले 15 सालों तक बर्मा पापड़ी में पेयजल की समस्या नहीं रहेगी।

उन्होंने कहा कि हमने क्षेत्र में मझाडा का पुल, नीमवाली का पुल, अंधेरी का पुल अनेक ऐसे महत्वपूर्ण पुलों का निर्माण किया जिनकी इंतजार हमारे क्षेत्र के लोग दशकों से कर रहे थे। कहा कि कौलांवाला भूड़ को आईटीआई दी गई है और पिछले दिनों ही 108 एंबुलेंस सेवा की सौगात भी दी गई है। सड़कों और पुलों का क्या महत्व होता है, पेयजल की समस्या क्या होती है, यह नाहन क्षेत्र के हमारे लोगों से बेहतर कोई नहीं जान सकता है। पहले, बरसात में हमारे गांव टापू बन जाया करते थे किन्तु आज पुलों और सड़कों का निर्माण कर क्षेत्र के लोगों के दुखों को कम किया गयाा है। उन्‍होंने इस मौके पर नव-स्तरोन्नत राजकीय वरिष्‍ठ माध्‍यमिक पाठशाला जंगलाभूड़ का शुभारंभ भी किया। इस स्कूल को हाल ही में उच्च विद्यालय से स्तरोन्न्त कर वरिष्ठ माध्यमिक किया गया है।

इससे पूर्व बर्मापापड़ी प्रवास के दौरान डा. बिन्दल का जगह-जगह पर फूल और मालाओं के साथ स्वागत किया गया। भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता ने इस मौके पर कहा कि हम सबका सौभाग्य है कि हमें डा. बिंदल जैसा विधायक मिला है जो दिन-रात जनता की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और विधायक डा. बिंदल के नेतृत्व में वर्तमान सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में बर्मापापड़ी क्षेत्र में विकास के रिकार्ड कार्य संपन्न हुए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।