हिमाचल में मौसम: रोहतांग दर्रा में गिरे फाहे, शिमला में बारिश-ओलावृष्टि #news4
May 9th, 2022 | Post by :- | 107 Views

रोहतांग दर्रा सहित जिला कुल्लू और लाहौल स्पीति की पहाड़ियों में सोमवार को फिर बर्फ के फाहे गिरे। राजधानी शिमला में दोपहर करीब डेढ़ बजे झमाझम बारिश और ओलावृष्टि हुई। धर्मशाला, पालमपुर, हमीरपुर में भी बादल बरसे। कुल्लू-मनाली में हल्की बूंदाबांदी हुई। ऊना, बिलासपुर, चंबा, सोलन और सिरमौर में मौसम साफ रहा। इन क्षेत्रों में धूप खिली रही। हिमाचल प्रदेश के मध्य और उच्च पर्वतीय आठ जिलों में मंगलवार को भी बारिश के आसार हैं।

11 मई को पूरे प्रदेश में मौसम साफ बना रहने का पूर्वानुमान है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से 12 और 13 मई को फिर बारिश होने की संभावना है। राजधानी शिमला में दोपहर डेढ़ से ढाई बजे और शाम पांच बजे बारिश और ओलावृष्टि हुई। रोहतांग दर्रा के साथ बारालाचा, कुंजुम दर्रा, घेपन पीक, लेडी आफ केलांग, मुलकिला, नीलकंठ, मकवरे, शिकवरे सहित लाहौल की ऊंची चोटियों पर बर्फ के फाहे गिरे हैं।

तिंदी से आगे पांगी की तरफ से रोहली के पास पहाड़ी दरकने से मनाली-उदयपुर-पांगी मार्ग अवरुद्ध हो गया है। सड़क के दोनों तरफ वाहनों के साथ लोग घंटों तक जाम में फंसे रहे। कांगड़ा जिला में सोमवार सुबह मौसम साफ रहा। दोपहर बाद ऊपरी इलाकों में बादल छाने के साथ कुछ क्षेत्रों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। बैजनाथ क्षेत्र में सोमवार को तेज बारिश के साथ हल्की ओलावृष्टि हुई।

शाम पांच बजे धर्मशाला और पालमपुर में तेज बारिश हुई। मंगलवार को मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और उच्च पर्वतीय जिलों किन्नौर व लाहौल स्पीति के कुछ क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान है। मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में मौसम साफ बना रहने के आसार हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।