दो दिन खराब रहेगा मौसम, कई भागों में बारिश के आसार, आज इन जिलों में झमाझम बरसे बादल #news4
May 4th, 2022 | Post by :- | 77 Views

हिमाचल प्रदेश में अभी दो और दिनों तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार 5 मई को प्रदेश के मैदानी, मध्य व उच्च पर्वतीय कई भागों में बारिश की संभावना है। वहीं, 6 मई को उच्च पर्वतीय कुछ भागों में बारिश हो सकती है। बाकि भागों में मौसम साफ रहेगा। साथ ही 5 मई को एक-दो स्थानों पर अंधड़ का भी अलर्ट जारी हुआ है। पूरे प्रदेश में सात और आठ मई को मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है।

आज भी प्रदेश में बारिश होने के आसार जताए गए हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने अंधड़ और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया है। बुधवार सुबह राजधानी शिमला के अलावा चंबा, हमीरपुर, सिरमौर व कांगड़ा जिले कई भागों में बारिश हुई। इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। राजा का तालाब, कोटला व अन्य कई भागों में सुबह के समय अंधेरा छा गया। इससे वाहन चालकों को दिन में लाइट जलाकर चलना पड़ा।

मनाली-लेह मार्ग दारचा से आगे बंद
उधर, ताजा बर्फबारी से मनाली-लेह मार्ग दारचा से आगे बंद हो गया है। सड़क बर्फ जमी होने से मार्ग बाधित है। वहीं उदयपुर-पांगी सड़क भी काढूनाला के पास भूस्खलन से ठप हो गया। जबकि कोकसर से आगे ग्रांफू-काजा और दारचा-शिंकुला पास छोटे वाहनों के लिए खुला हुआ है। वहीं, किन्नौर जिले का सांगला-छितकुल मार्ग बुधवार सुबह तक बहाल नहीं हो पाया था।
चट्टानों के आने से मंगलवार को यह मार्ग बंद हो गया था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।