कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने के बाद हमीरपुर पहुंचे वेटलिफ्टर विकास ठाकुर, लोगों ने किया भव्य स्वागत #news4
August 16th, 2022 | Post by :- | 83 Views

हमीरपुर : कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक जीतने के बाद पहली बार अपने गृह जिला पहुंचे वेटलिफ्टर विकास ठाकुर का हमीरपुर जिला भाजपा व भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया और उन्हें बधाई दी। विकास ठाकुर को अपने पैतृक गांव पटनौण जाते हुए सर्किट हाऊस हमीरपुर में प्रदेश भाजपा सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र अत्री, विधायक नरेंद्र ठाकुर, भाजपा हमीरपुर जिला महामंत्री अभय वीर लवली, युवा मोर्चा के पदाधिकारियों तथा हमीरपुर जिला परिषद उपाध्यक्ष नरेश कुमार दर्जी ने सम्मानित किया।

पत्रकारों से बातचीत में विकास ठाकुर ने कहा कि कॉमनवेल्थ गेम्स में लगातार 3 मैडल जीतने पर अच्छा लग रहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि कॉमनवेल्थ गेम्स में अब तक वह 2 रजत और 1 कांस्य पदक जीत चुके हैं, आने वाले समय में उसका रंग बदलने की कोशिश करेंगे। विकास ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्र में टेलेंट की कमी नहीं है। देश के मेडल लगातार खेलों में बढ़ रहे हैं। आने वाले समय में खेलों में भारत और अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए कुछ अच्छा कर सके इसका वह भरसक प्रयास करेंगे।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई मुलाकात पर उन्होंने कहा कि कॉमनवेल्थ की तैयारियों के लिए वे पिछले काफी समय से इंगलैंड में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे थे और वहां जाने से पूर्व प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों से पदक जीतने के बाद मुलाकात का वायदा किया था, जिसे उन्होंने पूरा किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री खिलाड़ियों और खेल को प्रोत्साहित करने में सराहनीय कदम उठा रहे हैं, जिसका लाभ आने वाले समय में भारत को मिलेगा। विकास ने कहा कि वह एशियन गेम्स और ओलिंपिक के लिए तैयारियों में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि वेटलिफ्टिंग में एशियाई खेलों में कड़ी प्रतिस्पर्धा होती है और वह भारत को पदक दिलाने के लिए कुछ दिनों के बाद प्रशिक्षण शुरू करेंगे।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र अत्री ने विकास ठाकुर को शॉल टोपी पहना कर सम्मानित करने के अलावा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि विकास में हमीरपुर का नाम देश विदेश में रोशन किया है और विकास हमीरपुर के युवाओं के लिए आदर्श बन कर रहे हैं। इस अवसर पर विधायक नरेंद्र ठाकुर ने भी विकास ठाकुर को बधाई दी और कहा कि विकास की कड़ी मेहनत व लगन ने दिखा दिया कि छोटे से क्षेत्र के खिलाड़ी भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन कर सकते हैं।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर के रहने वाले वेटलिफ्टर विकास ठाकुर ने इस दफा काॅमनवेल्थ गेम्स में 96 किलोग्राम भार वर्ग में सिल्वर मैडल जीत कर इतिहास रचा है। विकास ने लगातार यह तीसरी बार काॅमनवेल्थ गेम्स में मैडल अपने नाम किया है। वह इससे पहले 2014 में 85 किलोग्राम भार वर्ग में सिल्वर और 2018 में 94 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीत चुके हैं। विकास ठाकुर भारतीय वायु सेना में सेवारत हैं। काॅमनवेल्थ गेम्स 2022 में देश के लिए हिमाचल के किसी खिलाड़ी का यह पहला मैडल है। वेटलिफ्टर विकास ठाकुर ने पुरुषों के 96 किलोग्राम भार वर्ग में सिल्वर मैडल जीता है। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में यह भारत का 12वां मैडल है। भारत को अब तक कॉमनवेल्थ गेम्स में 12 पदक मिल चुके हैं। भारत ने 4 गोल्ड, 3 सिल्वर और 3 कांस्य पदक जीते हैं। विकास ठाकुर इससे पहले वेटलिफ्टिंग में कई रिकाॅर्ड अपने नाम कर चुके हैं। वेटलिफ्टिंग में काॅमनवेल्थ गेम्स में पुरुष वर्ग में लगातार 3 पदक जीतने का रिकाॅर्ड भी विकास के नाम है। वेटलिफ्टिंग पुरुष वर्ग में ऐसा कारनामा करने वाले वह इकलौते भारतीय हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।