जुनून-ए-पशमिना एडवेंचर रैली का मंडी में स्वागत
July 28th, 2019 | Post by :- | 140 Views

मंडी, 28 जुलाई: भारतीय मानक ब्यूरो 27 जुलाई से 9 अगस्त तक पशमिना को प्रमोट करने के उद्देष्य से ‘जुनून-ए-पशमिनाञ एडवेंचर रैली का आयोजन किया जा रहा है। इस रैली में 18 मोटर साईकल और 3 कारें शामिल हैं। रैली दिल्ली से आरम्भ हुई और लेह लदाख में समाप्त होगी।

दिल्ली से आरम्भ हुई रैली के मंडी पहुंचने पर जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने रैली के सदस्यों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि भारत मानक ब्यूरो का यह प्रयास सराहनीय है इससे जहां पशमिना को प्रमोट किया जा रहा है वहीं जगह-जगह रैली के सदस्यों द्वारा लोगों को भारत मानक ब्यूरो की कार्य प्रणाली बारे जानकारी भी दी जा रही है कि किस प्रकार मानक ब्यूरों उत्पादों की गुणवत्ता तय करता है। उपायुक्त ने रैली के सदस्यों को शुभकामनाएं दी और कुल्लू के लिए रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। उनके साथ सहायक आयुक्त संजय कुमार, एसडीएम सदर सनी शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
इस अवसर पर टीम के सदस्य ईश्वर सिंह यादव ने जानकारी दी कि इस रैली को जुनून-ए-पशमिना का नाम दिया गया है जिसका उद्देश्य लोगों को पशमिना की गुणवत्ता बारे जागरूक करना है। पशमिना का उत्पादन लेह लदाख में होता है इसलिए भारत मानक ब्यूरो उपभोक्ता और उत्पादक के बीच एक कड़ी का काम करेगा ताकि जहां उत्पादक को अपने उत्पाद का सही दाम मिल सके वहीं उपभोक्ता को उच्च गुणवत्ता का पशमिना मिल सके।
यह रैली लेह लदाख में जाकर समाप्त होगी। टीम के सदस्य लेह लदाख में पशमिना उत्पादकों के साथ 2 से 3 दिन साथ रहकर उन्हें आ रही दिक्कतों को जानेंगे और उन्हें उनके उत्पाद का उचित दाम किस प्रकार मिल सकता है इस बारे उन्हें जागरूक करेंगें।
निदेशक स्थापना भारत मानक ब्यूरो रवि शंकर इस रैली का नेतृत्व कर रहे हैं। मोटरबाईक दल के लीडर तिलक राज हैं।
रैली प्रबन्धक कमेटी में रैली चीफ अनुज कुमार, रैली समन्वयक ग्रुप कैप्टन एम0के0 एबरोल, सेफ्टी एंड सिक्यूरिटी में जी0वेंकटनारायण व विजय कुमार गुप्ता शामिल हैं

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।